नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक सत्र को किया संबोधित..

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही देश में सबसे अधिक घरेलू उड़ान सेवाएं होंगी और आने वाले दिनों में 21 हवाईअड्डे भी होंगे. शनिवार को यहां वृंदावन योजना में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के दौरान “उत्तर प्रदेश में नागरिक उड्डयन- उभरते अवसर” पर एक सत्र को संबोधित करते हुए सिंधिया ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश का कायाकल्प किया है.

सिंधिया ने कहा कि अयोध्या, काशी (वाराणसी) और मथुरा की धरती ने देश को हमेशा नई राह दिखाई है. उन्होंने उत्तर प्रदेश को निवेश के लिए अनुकूल गंतव्य बताते हुए कहा कि राज्य ने हर क्षेत्र में काफी प्रगति की है. सिंधिया ने कहा कि राज्य में जल्द दस नए हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं और दो और के लिए लैंड सर्वे का काम शुरू हो गया है. साथ ही आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में 21 हवाई अड्डे होने जा रहे हैं.

 

इस  समय जेवर का नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसको बनाने का काम अभी जारी है. प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि पहले चरण में इस एयरपोर्ट पर 4588 करोड़ रुपये खर्च होंगे और यह इस साल 2023 में ही कंप्लीट हो जाएगा. एयरपोर्ट जब पूरी तरह बन जाएगा, तब इसके पास 6 से 8 रनवे होंगे. यह देश में किसी भी एयरपोर्ट पर होने वाले सबसे ज्यादा रनवे होंगे. नोएडा एयरपोर्ट की लागत 30 हजार करोड़ बताई जा रही है. साल में 7 करोड़ यात्रियों का टार्गेट रखा गया है.

 

About Post Author