Turkey-Syria Earthquake: हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली भूकंप पीड़ितों की करेंगी मद्दद..

हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ने तुर्की-सीरिया भूकंप पीड़ितों की मद्दद करने का फैसला किया है| एंजेलिना जोली ने इंस्टाग्राम पर तुर्की और सीरिया में आई इस आपदा की दिल दहला देने वाली तस्वीरें शेयर की हैं। इसके साथ एक्ट्रेस ने मदद का हाथ भी आगे बढ़ाया है।

तुर्की और सीरिया में भूकंप से मची तबाही पर पूरी दुनियाभर की नजर है। इस भूकंप में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तो घायलों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। कहा जा रहा है कि भूकंप से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। वहीं, दुनियाभर के लोग तुर्की और सीरिया की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। हाल ही में हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एंजेलिना जोली भी पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई हैं और साथ ही उन्होंने सभी से मदद करने की अपील की है।

एंजेलिना जोली ने इंस्टाग्राम पर तुर्की और सीरिया में आई इस आपदा की दिल दहला देने वाली तस्वीरें शेयर की हैं। इसके साथ एक्ट्रेस ने मदद का हाथ भी आगे बढ़ाया है। एक्ट्रेस ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जो बचाव कार्य में लगे व्यक्ति का है और वह मदद मांग रहा है। इसके अलावा एक पिता मलबे में फंसी अपनी बेटी के हाथ को पकड़े बैठा है। वहीं, तुर्की की तस्वीर भी दिखाई गई है, जिसमें सारी बिल्डिंग और घर मलबे के ढेर में तब्दील नजर आ रहे हैं।

एंजेलिना जोली ने इन तस्वीरों और वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरा दिल सीरिया और तुर्की के लोगों के साथ है। इस समय इतने सारे परिवार पीड़ित हैं, उनके अकल्पनीय दर्द को समझना मुश्किल है। मुझे यह उत्तर पश्चिम सीरिया के अंदर से एक दोस्त ने भेजा है। मैंने द व्हाइट हेलमेट्स और  @tphilanthropy को सपोर्ट करने का फैसला लिया है। मुझे उम्मीद है कि बाकी लोग भी मदद करने पर विचार करेंगे, ताकि वे अपना जीवन बचाने के प्रयास को जारी रख सकें।’

एंजेलिना जोली के इस पोस्ट पर फैंस कमेंट कर उनका आभार व्यक्त कर रहे हैं। एक तुर्की के यूजर ने लिखा, ‘आपका शुक्रिया’, तो दूसरे ने लिखा, ‘काश बाकी सेलेब्रिटी का दिल भी आपकी तरह होता।’ बता दें कि 6 फरवरी को तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था। उसके साथ 7.5 तीव्रता के झटकों ने दोनों ने देशों में तबाही मचा दी और हजारों लोगों की मौत हो गई।

About Post Author