धर्मांतरण के दबाव में सुसाइड का मामला, बोले परिजन… लड़की के घरवाले बनाने चाहते थे मुस्लिम

मेरठ। जनपद में एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह है कि 4 साल पहले युवक ने मुस्लिम युवती से शादी की थी. तब से ही लगातार ससुराल वाले धर्मांतरण का दबाव बना रहे थे. जिसके चलते काफी लंबे समय से दोनों पति पत्नी अलग रह रहे थे. लेकिन सुसाइड से पहले युवक ने 40 मिनट तक अपनी पत्नी से बात की और उसके बाद अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि मेरठ के थाना नौचंदी क्षेत्र के चित्रकूट कॉलोनी में दुष्यंत नाम का युवक डीजे का काम करता था. 4 साल पहले दुष्यंत की मुलाकात फरहा नाम की युवती से हुई थी. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चला और फिर घरवालों के खिलाफ जाकर शादी कर ली.

दुष्यंत के परिजन जॉनी चौधरी ने कहा कि शादी के बाद से ससुराल वाले धर्मांतरण का दबाव बना रहे थे. जिस कारण दोनों अलग रह रहे थे. इस दौरान दुष्यंत कई बार देवबंद भी गया और दुष्यंत डिप्रेशन में था. मरने से ठीक पहले दुष्यंत ने अपनी पत्नी फरहा को फोन किया. 40 मिनट तक दोनों की बातचीत हुई. लेकिन उसके बाद जब बात नहीं बनी तो दुष्यंत ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं, इस मामले में हिंदू संगठन भी एक्टिव हो गया है. मेरठ के हिंदू संगठन के लोगों ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. साथ ही पत्नी के परिवार वालों पर धर्मांतरण का दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है.

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है. इसके साथ ही पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि परिजनों के द्वारा तहरीर दी गई है जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author