जमीन के टुकड़े के ल‍िए बेटा बना हैवान, बुजुर्ग प‍िता को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीक़ी

बाराबंकी – उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कलयुगी बेटे ने संपत्ति के लिए अपने ही बुजुर्ग पिता की लाठी डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी बेटा मौके से फरार हो गया, परिवार के अन्य लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना से पहुंची पुलिस में मौके से हत्या में प्रयोग किया गया लाठी डंडा बरामद किया। मृतक बुजुर्ग के छोटे बेटे की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कुछ ही घंटे में आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है कि सतरिख थाना क्षेत्र के शमरपुर गांव में एक 88 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को उसके बेटे शिवराज ने संपत्ति विवाद में डंडे से प्रहार कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और विधि कार्रवाई की जा रही है।

संपत्ति बंटवारे को लेकर था असंतुष्ट

पूरा मामला सतरिख थाना क्षेत्र के शमरपुर गांव का है। इस गांव के रहने वाले 88 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति विष्णु यादव से उसका तीसरे नंबर का बेटा शिवराज यादव संपत्ति बंटवारे को लेकर असंतुष्ट था। बुजुर्ग व्यक्ति विष्णु यादव का यह बेटा शिवराज गांव से कुछ दूर सतरिख-चिनहट मार्ग पर घर बनाकर रह रहा था। वहीं पर शनिवार को संपत्ति बंटवारे को लेकर बेटा शिवराज अपने पिता विष्णु से विवाद करने लगा। बताया जा रहा है कि बातों बातों में बेटा शिवराज यादव आग बबूला हो गया और वहीं पास में रखें डंडे से बुजुर्ग पिता पर जानलेवा हमला कर दिया। लाठी डंडों की पिटाई से बुजुर्ग व्यक्ति लहू लुहान हो गया और मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपी बेटा शिवराज यादव मौके से फरार हो गया।

 

संपत्ति विवाद में डंडे से किया प्रहार

घटना की जानकारी होते ही छोटे बेटे शिवम यादव ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बाराबंकी भेजा। छोटे बेटे शिवम यादव की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कुछ ही देर में आरोपी बेटे शिवराज को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है कि सतरिख थाना क्षेत्र के शमरपुर गांव में एक 88 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को उसके बेटे शिवराज ने संपत्ति विवाद में डंडे से प्रहार कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और विधि कार्रवाई की जा रही है।

About Post Author