योगी का मिशन उत्तर प्रदेश विकास जारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार जिलों के दौरे कर न केवल सौगात दे रहे हैं बल्कि जिलों की समस्याओं और विकास को लेकर काफी संवेदनशील भी हैं। सीएम योगी ने सोमवार को गाजीपुर और जौनपुर जिलों का दौरा किया। दोनों जिलों में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल में देश की तकदीर और तस्वीर बदल दी है। गरीबों, मजलूमों और दलितों का समान रूप से विकास हुआ। भाजपा सबका विकास करती है, न कि तुष्टिकरण की राजनीति।

गाजीपुर, जौनपुर को योजनाओं की सौगात

गाजीपुर और जौनपुर के दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तथा माफिया और गुंडाराज के खात्मे का दावा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर व जौनपुर में करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। जौनपुर में मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले किसी को देश, जनता, युवाओं की चिंता नहीं रहती थी। सरकारी विज्ञापन निकलते ही एक खानदान झोला लेकर निकल जाता था। लेकिन, भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में साढ़े चार लाख बेरोजगारों को नौकरी दीसीएम योगी ने गाजीपुर के सैदपुर में प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों और विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गाजीपुर में भी माफिया और अराजकतत्वों ने कब्जा जमा लिया था। इन माफिया के चलते गाजीपुर के युवा बदनाम हो गए थे। अब परिस्थितियां बदली हैं और युवाओं को सम्मान मिल रहा है।

सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

सीएम योगी ने गाजीपुर के सैदपुर में प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों और विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। कहा कि गाजीपुर में भी माफिया और अराजकतत्वों ने कब्जा जमा लिया था। इन माफिया के चलते गाजीपुर के युवा बदनाम हो गए थे। अब परिस्थितियां बदली हैं और युवाओं को सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज का काम अंतिम चरण में है। इसका नामकरण महर्षि विश्वामित्र के नाम पर होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वांचल के लोगों के लिए उपलब्धि होगी। इससे लोग अब साढ़े तीन घंटे में लखनऊ की दूरी तय कर सकेंगे। केंद्र और प्रदेश सरकार ने देश की तकदीर और तस्वीर बदल दी है। प्रदेश में दो लाख से अधिक लोगों को आयुष्मान योजना, ढाई करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है।

  • सीएम योगी की गाजीपुर और जौनपुर में सभाएं
  • दोनों जिलों को सीएम ने दी कई सौगातें
  • गाजीपुर में 196 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण
  • 470 परियोजनाओं का सीएम ने किया लोकार्पण
  • योगी ने 555 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया
  • जौनपुर में 189 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
  • 189 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
  • 18 लाभार्थियों को दिया योजनाओं का प्रमाणपत्र

जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया। कहा कि विकास के लिए भाजपा के अलावा कोई विकल्प नहीं है। राजनीति में जातिवाद और वंशवाद नहीं होना चाहिए। पहले वंशवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद और भाषावाद की राजनीति होती थी। भाजपा ने इसे खत्म कर दिया है। सीएम योगी ने कहा कि आज गरीबों को राशन और योजनाओं का लाभ मिल रहा है। जबकि, पहले मैं और फिर मेरा खानदान की तर्ज पर योजनाओं का लाभ मिलना था। सपा के राज में राशन हड़पने वाले ज्यादा थे। सपा सरकार से पहले बहन जी की सरकार में हाथी का पेट इतना बड़ा था कि पता ही नहीं लगता था कि जनता का राशन कहां जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के साढ़े चार साल के शासन में एक भी दंगा नहीं हुआ, जबकि पहले पर्व-त्योहार से पूर्व दंगे होते थे और पिटने वालों पर ही झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते थे। सपा के शासनकाल में चेहरा देखकर बिजली दी जाती थी, लेकिन आज प्रदेश में एक समान बिजली आपूर्ति हो रही है। उन्होंने अपने भाषण में केंद्र सरकार की नीतियों, चीन व कश्मीर मुद्दे और राम मंदिर निर्माण का भी उल्लेख किया। सीएम ने गाजीपुर में 195 करोड़ की 470 परियोजनाओं का लोकार्पण व 555 का शिलान्यास किया। वहीं जौनपुर में 189 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया और 18 लाभार्थियों को योजनाओं का प्रमाणपत्र दिया। लगातार प्रदेश को योजनाओं के माध्यम से विकास के पथ पर ले जा रहे योगी का अभियान जारी है और उनके अभियान से प्रदेश की जनता को सीधे तौर पर लाभ मिल रहा है।

About Post Author