थाना समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी फरियादियों की समस्याएं,निस्तारण करने का दिया आदेश

के न्यूज /चन्दौली शहाबगंज- स्थानीय थाना परिसर में शनिवार की दोपहर थाना समाधान दिवस का आयोजन डीएम ईशा दुहन व एसपी अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें क्षेत्र के विभिन्न फरियादियों की पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े अधिकतर मामलों से संबंधित कुल 9 प्रार्थना पत्र पड़े जिसमें मौके पर एक प्रकरण का निस्तारण किया गया। और चार प्रार्थना पत्रों में राजस्व पुलिस विभाग द्वारा तत्काल टीम बनाकर निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा राजस्व कर्मियों एवं थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए तहसील एवं थाना से शिकायतों को चिन्हित कर टीम गठित करते हुए 1 सप्ताह के अंदर मामले का निस्तारण करने का निर्देश दिया गया।

वही डीएम ईशा दुहन ने राजस्व कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पक्की पैमाइश के लिए ग्रामीणों द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में किसी प्रकार की कोई शिथिलता ना करते। पूरे प्रकरण की गंभीरता व निष्पक्षता से जांच करते हुए निस्तारण कराएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्व कर्मियों द्वारा पक्की पैमाइश करने के बावजूद यह विवाद उत्पन्न हो रहा है तो बंद करने वाले के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करें।

समाधान दिवस के बाद डीएम व एसपी द्वारा थाना परिसर का निरीक्षण किया गया। जहां शिकायत पंजिका का अवलोकन किया गया इसके साथ ही फरियादियों द्वारा दिए गए पुराने पंजीकृत प्रार्थना पत्रों के प्रकरण को गंभीरता से लेकर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। वहीं थाना परिसर में निर्माणाधीन बैरक व विवेचना कक्ष का निरीक्षण कर गुणवत्ता देखी और इसके साथ ही करता इस संस्था को निर्माण गति तेज करने के निर्देश दिए।

इस दौरान तहसीलदार डॉ वंदना मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी रघुराज, थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार तिवारी, सहित तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

About Post Author