उत्तरप्रदेश: वन विभाग की भ्रामक खबर फैलाने वालों की अब खैर नहीं, DFO ने कार्रवाई के दिए निर्देश

KNEWS DESK- वन विभाग की भ्रामक खबर फैलाने वालों पर DFO यानी Divisional Forest Officer ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दरअसल, वन विभाग का भ्रष्टाचार का मामला पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बना हुआ है। जब इस मामले की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों तक गई तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई के निर्देश दिए।

क्या है पूरा मामला?

खबर गाजीपुर जिले के नंदगंज रेंज के सादात ब्लाक के अंतर्गत वन विभाग का मामला भ्रष्टाचार का पिछले दिनों सुर्खियों में बना हुआ था, जब इस मामले की जानकारी जनपद के वन विभाग के बड़े अफसर को पता चली तब अधिकारियों ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच किया तो पाया गया कि जो भ्रष्टाचार के मामले वन विभाग पर लगाई जा रहे हैं। वह बिल्कुल निराधार हैं। आपको बताते चलें कि डीएफओ ने मीडिया कर्मियों से बताया कि सादात क्षेत्र में चल रहे वन विभाग के पौधे की जगह गाजीपुर जिले पेड़ की टहनियां लगाए जाने का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वो बिल्कुल झूठ है। इस ब्राह्मक खबर की पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि बिल्कुल गलत खबर है और दो वर्षों से कोई भी पौधा वहां नहीं लगाया गया है जिसके चलते भ्रष्टाचार की बातें सही नहीं मानी जाएं। जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर इस तरह की भ्रामक खबरें फैला रहा है उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए निर्देश दे दिए हैं। अब यह देखना है कि जो व्यक्ति भ्रामक खबर फैला रहा है उसके खिलाफ वन विभाग के द्वारा किस तरह की कार्रवाई की जाती है।

ये भी पढ़ें-  The Archies: फिल्म प्रमोशन में मां श्रीदेवी का शानदार शिमर गाउन पहने बला की खूबसूरत दिखीं खुशी कपूर, एक्ट्रेस ने खींचा लोगों का ध्यान

About Post Author