उत्तर प्रदेश: व्यापारी को गोली मारने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने नाटकीय ढंग से किया गिरफ्तार

रिपोर्ट – अश्विनी मिश्र

उत्तर प्रदेश – चंदौली जनपद के अलीनगर थाना क्षेत्र के तारापुर रेलवे क्रासिंग पर व्यापारी को गोली मरने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने असलहे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आपको बता दें की एक मार्च की रात्रि में थाना अलीनगर क्षेत्र के तारापुर रेलवे क्रासिंग के पास शाम के करीब 08 बजे अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ज्ञान प्रकाश मिश्र निवासी ग्राम महादेवपुर थाना अलीनगर जनपद चन्दौली को उस वक्त गोली मारकर घायल कर दिया गया था जब वह बाजार से वापस अपने घर लौट रहे थे। जिसका मुकदमा थाना अलीनगर पर लिख कर जांच की जा रही थी। अभी भी घायल का उपचार ट्रामा सेंटर वाराणसी में चल रहा है।

मुखबिर की सूचना पर उक्त घटना में शामिल अपराधियों को किया गिरफ्तार 

पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉक्टर अनिल कुमार ने उक्त अपराध में शामिल अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व अभियोग के सफल अनावरण हेतु कई टीमों का गठन किया था। जिस पर प्रभारी निरीक्षक अलीनगर शेषधर पाण्डेय गिरफ्तारी के लिए मुखबिर लगाए थे, तभी मुखबिर की सूचना पर उक्त घटना में शामिल दो शातिर अपराधियों शुभम मिश्रा उर्फ बब्बू पुत्र राकेश मिश्रा तथा अमित मिश्रा उर्फ बल्लू पुत्र नीरज मिश्रा उर्फ पुंटू निवासीगण ग्राम कनेरा तारापुर थाना अलीनगर जनपद चन्दौली को चार मार्च को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त शुभम मिश्रा तथा अमित मिश्रा दोनों को ग्राम कनेरा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त नाजायज तमंचा 315 बोर व एक अदद खोखा कारतूस 315 बोर का भी बरामद किया गया ।

ज्ञान प्रकाश मिश्र के साथ थी पुरानी रंजिश

अभियुक्तों से अलग अलग पूछताछ किया गया तो दोनों अभियुक्तगण द्वारा बताया गया है कि ज्ञान प्रकाश मिश्र के साथ गांव की पुरानी रंजिश चली आ रही थी| जिसमें दो तीन बार हम लोगों से गाली गलौज व मार पीट की नौबत आ गयी थी। इसी बात को लेकर दिनांक 01.03.2024 को तारापुर रेलवे क्रासिंग पर ही इन्तजार कर रहे थे कि रात में करीब 08 बजे के आस – पास जब रेलवे क्रासिंग बन्द हो जाने के कारण साइड से ज्ञान प्रकाश मिश्रा अपनी बाईक क्रासिंग से निकालकर रेलवे लाइन को पार कर केबिन के पास पहुंचा तो पीछे से उसे तमंचे से गोली मार दी और मौके से पैदल ही भाग निकले ।

About Post Author