उत्तर प्रदेश: नदी में नहाते समय डूबे चार बच्चे, बचाने गया ट्रैक्टर चालक भी डूबा, दो के शव बरामद

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

बाराबंकी – उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। यहां चार बच्चे घाघरा नदी में नहाने गये थे। नहाते-नहाते सभी बच्चे गहरे पानी में चले गये और डूबने लगे। तभी पास के ही खेत में जुताई कर रहा एक युवक उन्हें बचाने नदी में कूदा। लेकिन पानी गहरा होने के कारण उसका भी संतुलन बिगड़ गया। देखते ही देखते पांचो लोग नदी में डूब गये। वहीं इस हादसे की जानकारी मिलते ही हड़कप मच गया। आनन-फानन में डीएम-एसपी समेत पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। फिलहाल दो लोगों के शव को नदी से निकाल लिया गया है। जबकि बाकी तीन बच्चों के शव अभी तक नहीं मिल सके हैं।

जानकारी मिलते ही आस-पास के ग्रामीण और पुलिस फोर्स पहुंची मौके पर 

बता दें कि मामला बाराबंकी जिले में टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चिर्रा गाव का है। जहां अहम रजा 15 वर्ष पुत्र मो शकील, हमजा 12 वर्ष पुत्र मो शकील, शाह फहद 12 वर्ष पुत्र महमूद आलम, अयान 10 वर्ष पुत्र मोहम्मद अफसान घाघरा नदी में नहाने गए थे। नहाते समय चारों बच्चे गहरे पानी में चले गये और डूबने लगे। बच्चों की चीख-पुकार नदी के पास ही अपने खेतों की जुताई कर रहे नूर आलम 26 पुत्र अब्दुल हेई तक पहुंची। उसने जब नदी का नजारा देखा तो उसके होश उड़ गये। आनन-फानन में वह बच्चों को बचाने के लिये अपने ट्रैक्टर को छोड़कर नदी में कूद गया। लेकिन बच्चों को बचाने में नूर आलम का भी संतुलन बिगड़ गया और वह भी नदी में डूब गया। वहीं इस हादसे की जानकारी मिलते ही आस-पास के ग्रामीण और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। फिलहाल शाह फहद और अयान के शवों को नदी से निकाल लिया गया है। जबकि बाकी तीन के शव अभी भी लापता हैं।

तीन लोग अभी भी लापता,दो बच्चों के शव बरामद

वहीं परिजनों ने बताया कि अयान जनपद अयोध्या में रुदौली थाना क्षेत्र अंतर्गत आयथर गांव का निवासी था। वह अपनी मां सादिया के साथ मौसी के घर चिर्रा गांव आया था। बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अखिलेश नारायन सिंह ने बताया कि कुल पांच लोग नदी में डूबे थे। दो बच्चों के शव बरामद कर लिये गये हैं। बाकी तीन लोग अभी भी लापता हैं। एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया है। जल्द ही बाकी लोगों को भी नदी से निकाला जाएगा।

About Post Author