यूपी सीएम योगी ने पंजाब के पूर्व सीएम बादल के निधन पर जताया शोक

उत्तर प्रदेश, लखनऊ।   यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते किया है. केंद्र सरकार की तरफ से  2 दिन के राजकीय शोक घोषित किया गया है. वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी बादल के निधन पर शोक जताते हुए संदेश दिया.

दरअसल आपको बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक व पंजाब के पूर्व सीएम ने समाज के गरीब, कमजोर, शोषित, वंचित वर्गों के लिए जीवनभर संघर्ष किया. पंजाब के मुख्यमंत्री एवं भारत सरकार के मंत्री के रूप में उनकी सेवाओं को सदैव याद रखा जाएगा. मुख्यमंत्री ने दिवंगत की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने भी प्रकाश सिंह बादल के निधन पर शोक जताई.

सपा अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

2 दिवसीय राजकीय शोक किया गया घोषित

केंद्र सरकार ने निर्णय लिया कि 26 व 27 अप्रैल को पूरे देश में दो दिन राजकीय शोक रहेगा.  शोक के दिनों में, राष्ट्रीय ध्वज उन सभी भवनों पर आधा झुका रहेगा जहां राष्ट्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराया जाता है, इन दो दिनों में कोई आधिकारिक मनोरंजन का कार्यक्रम नहीं होगा।

About Post Author