मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जनसभा को किया सम्बोधित

उत्तर प्रदेश,रायबरेली। केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक विशाल जनसभा संबोधित किया। जिसमें उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए आमजन के लिए आवास, शौचालय, राशन, मुफ्त इलाज आदि सुविधाओं को भी बताया। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने सपा और कांग्रेस पर भी निशाना साधा। कहा यह लोग जमीन पर उतर कर काम करने की बजाय अपना गाल बजाते रहते हैं। केंद्रीय मंत्री ने रायबरेली सहित प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 80 पर कमल खिलने का भी दावा किया । केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह, प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला सहित अन्य विधायक व नेता मौजूद रहे।

 

दरअसल आपको बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में भाजपा ने केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर एक जनसभा का आयोजन किया। सभा में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। केंद्रीय मंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा की पहले की सरकारों में आम लोगों को ना तो आवास की ही समुचित सुविधा मिल पाती थी ना ही शौचालय की। विकास की बात तो जरूर करते थे लेकिन ग्राउंड जीरो पर विकास दिखता नहीं था लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सभी योजनाएं समुचित रूप से आमजन तक पहुंच रही हैं। उसके लिए व्यवस्थित रूप से फंड भी आम लोगों तक पहुंचा रहे हैं। राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने कहा था कि ₹100 में केवल ₹15 ही आमजन तक पहुंच पाता है लेकिन जब से मोदी जी की सरकार बनी है पूरा का पूरा आम जनता तक पहुंच रहा है। किसान सम्मान निधि से मिलने वाला धन सीधे लाभार्थी के खाते में जाता है। वहां कोई भी बिचौलिया बीच के पैसे को खा नहीं पाता है।

अखिलेश यादव के रेड जोन वाले कमेंट पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चाहे सपा के नेता हो या फिर कांग्रेस के । इनके पास बताने के लिए तो कुछ है नहीं। सिर्फ इसी प्रकार की बातें करके अपना समय गुजारने का काम कर रहे हैं। अखिलेश यादव को बताना चाहिए कि जब वह मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने रायबरेली के लिए क्या किया? कांग्रेस थी तब क्या किया? बताने के लिए कुछ है नहीं। जबरदस्ती गाल बजा रहे हैं। अखिलेश यादव के नैमिषारण्य संदेश पर उन्होंने कहा अखिलेश को मैं बताना चाहता हूं कि नारों से नैया पार नहीं होगी। जमीन पर आकर काम करें और मुकाबला करें तभी वह ठहर सकेंगे। नरेंद्र तोमर ने कहा रायबरेली सहित प्रदेश के सभी 80 सीटों पर कमल खिलेगा । बीजेपी के चुनावी मोड में आने आने के सवाल पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी जीवंत राजनीतिक दल है यह प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है और यह वोट प्राप्त करने की मशीन भी नहीं है। हम सिद्धांतों के लिए राजनीति करते हैं जनता के लिए राजनीति करते हैं और 24 घंटे 365 दिन पार्टी को बढ़ाने के लिए और जनता की सेवा के लिए काम करते हैं।

About Post Author