6 कुन्तल से अधिक गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

रिपोर्ट – रामाश्रय त्रिपाठी

देवरिया, उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में यूपी एसटीएफ टीम व थाना खुखुन्दू पुलिस की संयुक्त टीम को उस समय सफलता मिली जब मुखबिर की सूचना पर खुखुंदू चौराहे पर टीम द्वारा संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. वाहन चेकिंग के दौरान असम से आ रहा एक कन्टेनर वाहन संख्या HR 38 Y 5090 में अलग से टीन की केबिन बनाकर उसमें छिपाकर रखे गये कुल 62 पैकेटों में 6 कुन्तल 54 कि0ग्रा0 अवैध गांजा जिसकी बजारू कीमत लगभग 1.5 करोड़ रूपये है, बरामद करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार कर कन्टेनर ट्रक को सीज किया गया है। बताया जाता है कि तस्कर इतने शातिर थे कि वे कई प्रांतों की पुलिस को चकमा देने में सफल रहे लेकिन उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के खुखुंदू थाना पुलिस व यूपी एसटीएफ की संयुक्त टीम ने तस्करों द्वारा कन्टेनर ट्रक में अलग से केबिन बना कर रखे गए अवैध गांजे के साथ उन्हें खुखुंदू चौराहे पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस द्वारा तस्करों से कड़ाई से पूछताछ में अपना नाम उदयभान सिंह पुत्र निवासी पैलानी थाना पैलानी जिला बांदा व राजेश कुमार निवासी ग्राम अलावलपुर थाना भटनी जनपद देवरिया बताया गया। जिसके संबंध में थाना खुखुन्दू देवरिया पर धारा-8/20 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।

मामले की जानकारी देते हुए देवरिया पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा लगातार मादक पदार्थों के तस्करी के विरुद्ध लगातार चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश एसटीएफ और जनपद देवरिया में खुखुंदू थाना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा ये कार्रवाई की गयी है. एक कन्टेनर सीज किया गया है जिसमें लगभग 6 कुंतल गांजा बरामद हुआ है जिसकी मार्केट में वैल्यू 1.5 करोड़ है। इस प्रकरण में दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है। उनसे पूछताछ की जा रही है और आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है।

About Post Author