यूपी में 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला, योगी सरकार का बड़ा फैसला, देखें लिस्ट

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया। योगी सरकार ने 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। सरकार की ओर से इसकी लिस्ट भी जारी कर दी गई है और इस लिस्ट के मुताबिक, महाराजगंज के जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार को बाराबंकी का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं मथुरा के नगर आयुक्त आईएएस अनुनय झा को महाराजगंज का जिलाधिकारी पद सौंपा गया है।

राज्य सरकार की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश शासन में प्राविधिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव का पदभार संभाल रहे आईएएस एम0 देवराज को वर्तमान पद के साथ प्रमुख सचिव, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग, उत्तर प्रदेश शासन का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव डॉ एम के एस सुन्दरम को बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव का पद सौंपा गया है।

देखें लिस्ट- 

पार्थ सारथी सेन शर्मा बने चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव

उत्तर प्रदेश शासन में चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव का पद संभाल रहे पार्थ सारथी सेन शर्मा को वर्तमान पद के साथ चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव का पद संभाल रहे आईएएस अधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी को चित्रकूटधाम मंडल का प्रभारी आयुक्त नियुक्त किया गया है।

आईएएस अविनाश कुमार को बनाया गया झांसी का जिलाधिकारी 

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में मिशन निदेशक के पद पर तैनात आईएएस सी इन्दुमती को फतेहपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। खाद्य-रसद विभाग की विशेष सचिव और उत्तर प्रदेश राज्य खाद्य और आवश्यक वस्तु निगम में प्रबन्ध निदेशक का पद भार संभाल रही आईएएस अधिकारी कृत्तिका ज्योत्सना को सुल्तानपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा बाराबंकी के जिलाधिकारी अविनाश कुमार का ट्रांसफर झांसी के जिलाधिकारी के रुप में किया गया है। वहीं अब तक झांसी के जिलाधिकारी का पदभार संभाल रहे रविन्द्र कुमार द्वितीय को बरेली के जिलाधिकारी की कमान दी गई है।

About Post Author