संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेलर में लगी आग, चालक की जिन्दा जलकर हुई मौत

रिपोर्ट – अरविन्द दुबे 

उत्तर प्रदेश – सोनभद्र जिले के शक्तिनगर थाना क्षेत्र के शक्तिनगर – वाराणसी मुख्य मार्ग पर बोदरा बाबा के समीप देर रात कोयला लेने पहुंची ट्रेलर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई, जिससे चालक की जिन्दा जलकर मौत हो गई। साथी ट्रक चालकों ने इसकी सूचना पुलिस को दी वहीं काफी देर से घटना स्थल पर पहुंची दमकल विभाग व पुलिस ने आग पर काबू पाया और ट्रेलर से शव को बाहर निकाल कर कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

आक्रोशित ट्रक चालकों ने मार्ग को जाम कर की जमकर नारेबाजी

जानकारी के अनुसार शक्तिनगर थाना क्षेत्र के शक्तिनगर – वाराणसी मुख्य मार्ग पर बोदरा बाबा के समीप देर रात लगभग 12:30 बजे के आसपास खड़िया कोल माइंस में कोयला लेने पहुंचे ट्रेलर में अचानक आग लग गई आज इतनी भयानक की कुछ ही देर में उसमें मौजूद चालक की जलकर मौत हो गई। वही साथी ट्रक संचालकों ने पुलिस को सूचना दी काफी देर से पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी आज पर काबू पाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टपार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना के बाद आज सुबह से आक्रोशित ट्रक चालकों ने उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश मार्ग को जाम कर जमकर नारेबाजी करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। मौक़े पर पहुंची पुलिस ने चालकों को आश्वाशन देकर जाम खुलवाया।

ट्रक चालकों को समझा बुझाकर खुलवाया जाम

वहीं सुरक्षा के मांग कर रहे ट्रक चालको ने आज हाइवे जाम कर जमकर नारेबाजी करते हुए घटना के जांच की मांग किया | मौक़े पर पहुंची पुलिस ने ट्रक चालकों को समझा बुझाकर शांत कराते हुए जाम खुलवाया। ट्रक चालकों ने आरोप लगाया कि, यह घटना के पीछे डीजल चोर है। डीजल चोरी करते समय मृतक चालक पर पकड़ लिया होगा | जिसके बाद उसकी हत्या कर उसके शव को ट्रक में रखकर डीजल चोरों ने आग लगा दी। डीजल चोर रोज रात में खड़ी ट्रैकों से डीजल चोरी किया करते थे| डीजल चोर एक बड़े गैंग के रूप में हथियार से लैस होकर आते हैं और कड़ी ट्रैकों से डीजल निकाल कर मौके से फरार हो जाते, इसकी सूचना कई बार स्थानिक पुलिस को दी गई| लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। कई ट्रक संचालकों ने डीजल चोरी होने की शिकायत लिखित रूप से पुलिस को दिया है। चालकों का आरोप है कि जब चालक डीजल चोरी का विरोध करते हैं तो उनके साथ डीजल चोर मारपीट भी करते हैं और जान से मारने की धमकी भी देते हैं।

दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू 

हालांकि पिपरी सीओ अमित कुमार ने बताया की देर रात कोयला लेने पहुंची ट्रेलर में आग लगने की सूचना पर स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग मौके पर पहुंची थी। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने चालक के शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई कर रहें हैं। आग लगने की वजह ट्रेलर के केबिन में गैस सिलेंडर रखा हुआ था जिसकी वजह से आग लग गई। डीजल चोरी की घटना भी संज्ञान में आया है, इसकी जांच की जा रही है जो दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा।

About Post Author