ओडिशा: बीजेपी और बीजेडी में गठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी

KNEWSDESK-  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, 7 चरणों में चुनाव हैं।  पार्टियां राज्यों के क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करना चाहती हैं, इससे दोनों ही दलों का फायदा है। यही वजह है कि उडिशा में बीजेपी और बीजेडी दोनों ही गठबंधन करने के लिए कई दौर की बैठक की तो ऐसा लग रहा था कि सहमति बन जाएगी। लेकिन इतनी  बैठक होने के बावजूद  बातचीत बेनतीजा रही। ऐसा कह सकते हैं कि अब इन अटकलों पर विराम लग गया है, बीजेपी नेता मनमोहन सामल ने ट्विट कर बताया कि बीजेडी और भाजपा के बीच गठबंधन नहीं होगा यानी दोनों दल विधानसभा और लोकसभा चुनाव अकेले लडेंगे।

 मनमोहन सामल ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ओडिशा की सभी 21 लोकसभा और 147 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.’ हाल ही में इन दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर कई बैठकें हुई थीं. जिसके बाद ये अटकलें तेज हो गई थीं दोनों दल लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ लड़ेंगे. हालांकि अब इन अटकलों पर विराम लग गया है।

बीजेपी नेता ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘विगत 10 वर्षों से, नवीन पटनायक जी के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजेडी) पार्टी केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार के अनेक राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं. अनुभव में आया है कि देशभर में जहां भी डबल इंजन की सरकार रही है, वहां विकास व गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आई है और राज्य हर क्षेत्र में आगे बढे हैं.’

ओडिशा में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लडे़गी : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने  कहा कि, देश में जहां भी डबल इंजन की सरकार है वहां विकास हो रहा है। गरीब कल्‍याण कार्यों में भी तेजी आई है। पीएम मोदी के नेतृत्‍व में विकसित भारत व विकसित ओडिशा बनाने के लिए भाजपा इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

 

 

About Post Author