एसटीएफ टीम को मिली बड़ी सफलता, पुष्पांजलि प्रोजेक्ट के धोखाधड़ी के आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तराखंड- एसटीएफ को पुष्पांजलि प्रोजेक्ट केस में कामयाबी हासिल हुई है| बता दें कि एसटीएफ की टीम ने बहुचर्चित पुष्पांजलि प्रोजेक्ट के शातिर इनामी आरोपी राजपाल वालिया की नैनीताल से गिरफ्तारी की है। एसटीएफ के मुताबिक, राजपाल वालिया काफी लंबे समय से पुलिस और अन्य जांच एजेंसी की गिरफ्तारी से बच रहा था और हाल ही में वालिया पर एसएसपी देहरादून में ₹25000 का इनाम घोषित किया था। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल के मुताबिक पुष्पांजलि बिल्डर प्रोजेक्ट के तहत प्लाटों में निवेश के नाम पर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई थी और इस मामले में दीपक मित्तल, राखी मित्तल और राजपाल वालिया के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे।

उन्होंने बताया कि राजपाल वालिया पुष्पांजलि के डायरेक्टर में से एक है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस के साथ-साथ एजेंसियां भी प्रयास कर रही थी। परंतु राजपाल लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था और फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था लेकिन देर रात एसटीएफ की टीम ने दबीस देकर उसे नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इसके खिलाफ ईडी की जांच भी चल रही है। इसके अलावा पूछताछ में राज्यपाल वालिया ने बताया कि वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए किसी से भी फोन पर बात नहीं करता था।

गौरतलब है कि पुष्पांजलि प्रोजेक्ट में कई लोगों को फ्लैट बेचे जाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई थी। इसमें से एक आरोपी पुष्पांजलि का डायरेक्टर राजपाल थे। जिसको एसटीएफ ने नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया है।

 

About Post Author