सपा ने यूपी के नगर निकाय चुनाव के लिए मेयर पद के लिए 9 प्रत्याशियों की सूची की जारी

लखनऊ,उत्तर प्रदेश नगर निकाय के चुनाव की अधिसूचना जरी होने के बाद सभी रीजनीतिक पार्टियां संभावित उम्मीदवारों के नामों को फाइनल करने में जुटी हैं. इसी क्रम में बुधवार शाम मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने 9 नगर निगमों में मेयर पद के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया.

समाजवादी पार्टी के द्वारा जारी की गई लिस्ट इस प्रकार से है.कानपुर से वंदना बाजपेयी,प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, लखनऊ से वंदना मिश्रा, गोरखपुर से काजल निषाद,झांसी से रघुवीर चौधरी, मेरठ से सीमा प्रधान, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद से मशरूर फातिमा और अयोध्या से आशीष पांडेय को प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि यूपी में दो चरणों में नगर निगम का चुनाव होना है. पहले चरना का मतदान 4 मई और दूसरे चरण में वोटिंग 11 मई को होगी. 13 मई को वोटों की गिनती की जाएगी.

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से सरधना विधायक अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान को प्रत्याशी बनाया है. सहयोगी दल रालोद के लिए किसी झटके से कम नहीं है. दरअसल आपको बता दें कि इस सीट पर रालोद ने अपनी दावेदारी ठोकी थी. लेकिन चुनाव आयोग द्वारा पार्ट का राज्य स्तरीय दल का दर्जा छीन लिया है. जिसके बाद परिस्थितियां पूरी तरह से बदल गई हैं. पार्टी के सिंबल हैंडपंप पर भी खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में रालोद की स्थिति नगर निकाय चुनाव में कुछ ठीक नजर नहीं आ रही. वहीं सपा पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है.

About Post Author