सिद्धारमैया कल ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

कर्नाटक। कर्नाटक में सीएम के नाम चल रहा संशय आखिर अब खत्म हो गया है,कांग्रेस के आलाकामान ने कर्नाटक के सीएम पद के लिए सिद्धारमैया का नाम तय कर दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि सीएम के नाम को लेकर कांग्रेस आधिकारिक घोषणा जल्द ही कर देगी। सिद्धारमैया कल शपथ ले सकते हैं।

आप भी जानिए कितनी चल-अचल संपत्ति के हैं मालिक सिद्धारमैया… 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नामांकन के साथ लगाए गए हलफनामे के अनुसार सिद्धारमैया 19 करोड़ से अधिक संपत्ति के मालिक हैं। जिसमें 9.58 करोड़ रुपये की चल संपत्ति तो वहीं 9.43 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।सिद्धारमैया कांग्रेस के सबसे आमीर नेताओं में से एक हैं। सिद्धारमैया 13 मामले लंबित हैं। सिद्धारमैया के पास 7 लाख 15 हजार कैश, 63 लाख 26 हजार 449 बैंक डिपॉजिट, 13 लाख की टोयोटा इनोवा कार, 50 लाख 4 हजार 250 सोने की ज्वैलरी समेत अन्य कई सामान हैं. वहीं, अचल संपत्ति में 1 करोड़ 15 लाख की कृषि भूमि, 3 करोड़ 50 लाख की गैर-कृषि भूमि तो वहीं 5 करोड़ की कॉमर्शियल बिल्डिंग और 6 करोड़ के फैल्ट और घर शामिल हैं।

सिद्धारमैया के पढ़े-लिखे होने की बात की जाए तो आपको जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धारमैया ने मैसूर यूनिवर्सिटी से पहले बीएससी में ग्रेजुएशन की जिसके बाद उन्होंने वकालत का पेशा चुना। चार दिनों की माथापच्ची के बाद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से कांग्रेस ने सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगा दी है।

 

 

About Post Author