मुश्किल में SDM ज्योति मौर्य ,पति के लगाए गए आरोप की जांच हुई शुरू,जानिए पूरा मामला

KNEWS DESK- पति आलोक मौर्य के विवाद के चलते सुर्खियों में रहीं UP के बरेली की SDM ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पति आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर  भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। भ्रष्टाचार के कथित आरोपों की जांच के लिए गठित कमेटी आज से अपना काम शुरू करेगी। यह कमेटी ज्योति मौर्य पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी। इस समिति की पहली बैठक आज होगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली की SDM ज्योति मौर्य  और उनके पति आलोक मौर्य ने उन पर धोखाधड़ी करने और अधिकारी मनीष दुबे के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया था। साथ ही आलोक मौर्य ने ये भी कहा है कि ज्योति मौर्य उनकी हत्या की साजिश कर रही है।आलोक मौर्य ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए कड़ी मेहनत की और जब वह अधिकारी बन गई तो उन्होंने धोका दे दिया है। ज्योति मौर्य के पति ने ज्योति पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए हैं।  और मनीष दुबे को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। पति आलोक मौर्य से विवाद के चलते सुर्खियों में रहीं SDM ज्योति मौर्य  की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। जिसके बाद UP सरकार ने प्रयागराज मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत से मामले की जांच करने को कहा था। जांच के लिए  कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने 3 सदस्यीय कमेटी गठित की है। इस समिति में प्रयागराज मंडल के अपर आयुक्त प्रशासन अमृतलाल बिंद को अध्यक्ष बनाया गया है। प्रयागराज के एडीएम प्रशासन हर्ष देव पांडे और अपर नगर मजिस्ट्रेट जयदीप कौर इस समिति के सदस्य होंगे।

आलोक का बयान किया जाएगा दर्ज…हर बिंदु का मांगा जाएगा जवाब

जानकारी के लिए बता दें कि SDM ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य को कमेटी सबसे पहले बुलाएंगी  उसके बाद आलोक मौर्य का बयान दर्ज किया जाएगा और साथ ही उनसे आरोपों का सबूत भी मांगा जाएगा। इसके बाद सवालों की सूची तैयार कर फिर ज्योति मौर्य को बुलाया जाएगा और उनसे हर बिंदु पर जवाब मांगा जाएगा। जांच के बाद इस रिपोर्ट को प्रयागराज मंडल के कमिश्नर को सौंपी दी जाएगी।  इस मामले की जांच पूरी होने में लगभग 1 माह का वक्त लगेगा।

 

About Post Author