अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर रूड़की के बच्चों ने देश का नाम किया रोशन,खिलाड़ियों का फूल मालाओं से किया गया जोरदार स्वागत

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा

उत्तराखंड – प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होती, बस प्रतिभाओं को सामने लाने की जरूरत है। यह बात रुड़की के नौ युवा खिलाड़ियों ने सिद्ध कर दी है| जिन्होंने नेपाल में आयोजित इंडो-नेपाल यूथ गेम्स इंटरनेशनल चैंपियनशिप में नेपाल को हराकर गोल्ड मैडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। वहीं गोल्ड मैडल जीतकर रूड़की पहुँची फुटबाल व योगा की टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।

 

पूरे भारत में से छह बच्चों का ही हुआ था चयन  

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई प्रतियोगिता इंडो नेपाल यूथ गेम्स चैंपियनशिप 2024 में उत्तराखंड राज्य से कुल नौ बच्चों का चयन हुआ था जिसमें 6 बच्चे योगा और 3 बच्चे फुटबॉल के शामिल थे। वहीं बड़ी बात यह रही कि पूरे भारत में से छह बच्चों का ही चयन योगा में हुआ था जो कि उत्तराखंड राज्य के रूड़की क्षेत्र के निवासी है साथ ही फुटबाल की टीम में भी चयनित तीन बच्चे रूड़की क्षेत्र के ही निवासी हैं। वहीं खिलाड़ियों के कोच मोहित धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि नेपाल से हमारी टीम अंतरराष्ट्रीय चैंपिनशिप जीतकर रूड़की पहुँचे हैं। उन्होंने बताया कि पहले बच्चे आगरा में नेशनल चैंपियनशिप में गए थे जहाँ से भारत से अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में कुल 26 बच्चो का चयन हुआ था। इन खिलाड़ियों में उत्तराखंड से फुटबाल टीम में छह और योगा की टीम में छह बच्चे गए थे जोकि सभी नौ बच्चे रूड़की क्षेत्र के हैं।

भारत सरकार से की अपील 

उन्होंने बताया कि 8 जनवरी से 12 जनवरी तक टीम का नेपाल दौरा था जिसमें दोनों ही टीमें गोल्ड मैडल जीतकर लाई है जोकि बहुत गर्व की बात है। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि क्षेत्र में बहुत सी छुपी हुई प्रतिभाएं हैं, सरकार को ऐसे बच्चों की तरफ ध्यान देना चाहिए जिससे इनकी मदद हो सके और भविष्य में भारत का नाम रोशन कर सकें। वहीं सभी खिलाड़ियों ने भी अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्हें आज बहुत गर्व महसूस हो रहा है और आने वाले समय में और बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करेंगे।

About Post Author