बाराबंकी में रोडवेज कर्मचारियों ने किया चक्का जाम, लखनऊ आरएम के खिलाफ कर रहे कार्रवाई की मांग

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी,  बाराबंकी जनपद में ड्राइवर और कंडक्टरों ने अपनी मांग को लेकर बाराबंकी डिपो की अनुबंधित सभी बसों का चक्का जाम कर दिया। चालक और परिचालक लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। चालक-परिचालक कर्मचारी संघर्ष यूनियन का कहना है कि क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार द्वारा फर्जी जलालाबाद डिपो चलाया गया, जिसमें काफी घोटाला किया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं, जिससे कर्मचारियों में काफी रोष है। इनको अधिकारियों द्वारा बताया जा रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार को यहां से हटाया जाए और इन पर कार्यवाई की जाए जिसके बाद धरना समाप्त किया जाएगा।

बता दें कि बाराबंकी डिपो के चालक और परिचालको ने लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार सिंह की अभद्र व्यवहार से नाराज होकर शुक्रवार को डिपो की सभी बसों का चक्का जाम कर दिया। अचानक बसों का संचालन रुक जाने से यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। बसे न चलने से लोग काफी परेशान दिखे। बसों का चक्का जाम कर “चालक-परिचालक कर्मचारी संघर्ष यूनियन” के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का कहना था कि लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज चालक और परिचालकों से बहुत ही अभद्र व्यवहार करते हैं। कर्मचारियों का कहना था कि चालक और परिचालकों का भी एक सम्मान है। सम्मान के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब तक इन पर कार्यवाई नहीं होगी तब तक धरना समाप्त नहीं किया जाएगा।

वीओ-चालक-परिचालक कर्मचारी संघर्ष यूनियन के पदाधिकारियों का आरोप है कि क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार ने फर्जी जलालाबाद डिपो बनाकर काफी घोटाला किया। एक मामले की जांच में यह डिपो फर्जी पाया गया। इस मामले में इन पर कार्रवाई के भी आदेश हुए थे, लेकिन उच्च अधिकारियों द्वारा इन्हें बचाया जा रहा है। यह काफी भ्रष्ट और कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले व्यक्ति है। इन पर कार्यवाई की जाए इन्हें यहां से हटाया जाए। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक इनको यहां से हटाया नहीं जाएगा, इन पर कार्यवाही नहीं की जाएगी तब तक धरना समाप्त नहीं किया जाएगा।

About Post Author