ये 7 गाने हैं बॉलीवुड़ के सबसे महंगे गाने…. इनका बजट जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

entertainment desk,  बात करें अगर हम भारतीय सिनेमा जगत की तो शायद ही ऐसी कोई फिल्म होगी जिसमे कोई गाना नहीं हो| अगर गाने ना हो तो ये फिल्में अधूरी सी लगती हैं। मगर अब बॉलीवुड अपनी फिल्मों पर ही नहीं बल्कि अपने गानों पर भी जम के खूब पैसा खर्चा जाने लगा है। आज हम बॉलीवुड की उन फिल्मों के गानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको फिल्माने के लिए निर्माताओं ने पैसा पानी की तरह बहाया था।

  • Ghar More Pardesiya- Kalank
    फिल्म ‘कलंक’के गाने ‘घर मोरे परदेसिया’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसमें पहली बार लोगों ने आलिया भट्ट को क्लासिकल डांस करते हुए देखा। सॉन्ग में माधुरी दीक्षित भी थीं। इस गाने का बजट 7 करोड़ रुपए था|

 

  • Party All Night- Boss
    अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म ‘बॉस’ के ‘पार्टी ऑल नाइट’ गाने का बजट 6 करोड़ रुपए था। यो यो हनी सिंह ने इस गाने में रैप किया था। इस गाने में 600 फॉरेन मॉडल्स ने बैकग्राउंड डांसर्स के तौर पर परफॉर्म किया था।

  • Malang – Dhoom 3
    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आमिर खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘धूम 3’ के ‘मलंग’ गानें को फिल्माने में निर्माताओं ने लगभग 5 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस गाने के लिए 200 से अधिक प्रोफेशनल जिम्नास्ट को शामिल किया गया था।

  • Kilimanjaro- Robot
    ऐश्वर्या राय बच्चन और रजनीकांत की फिल्म ‘रोबोट’ का ‘किलिमंजारो’ गाना पेरू के माचू पिच्चू में शूट किया गया था। फिल्म में इस गाने को फिल्माने के लिए निर्माताओं को 4 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े थे। ये गाना दर्शकों के बीच काफी फेमस हुआ था।

  • Ghoomar Ghoomar- Padmaavat
    साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘पद्मावत’ का गाना ‘घूमर घूमर’ बनाने के लिए संजय लीला भंसाली ने कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके लिए उन्होंने भव्य सेट के साथ-साथ दीपिका से लेकर बैकग्राउंड डांसर्स से भी जुड़ी हर खास बात का ध्यान रखा गया था। गानें को फिल्माने में निर्माताओं ने लगभग 4 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

  • Chammak Challo- Ra.One
    शाहरुख खान की फिल्म ‘रा. वन’ का गाना ‘छम्मक छल्लो’ भी इस लिस्ट में शामिल है। इस गाने को हॉलीवुड सिंगर एकोन ने गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गाने का बजट 3 करोड़ था।

  • Dola Re Dola- Devdas
    शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन की मशहूर फिल्म देवदास का गाना डोला रे डोला के लिए फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने भव्य सेट लगवाया था। फिल्म की कोरियोग्राफर सरोज खान के मुताबिक गाने की शूटिंग पर करीब 2.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

About Post Author