रिटायर्ड कानूनगो ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर की आत्महत्या, 6 महीने पहले हुए थे रिटायर

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश –  बिजनौर के धामपुर इलाके में एक रिटायर्ड कानूनगो ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। कर्मचारी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। पारिवारिक कलह के चलते आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और कानूनी कार्यवाही में जुट गई।

6 महीने पहले नगीना तहसील के कानून गो के पद से रिटायर

दरअसल यह पूरा मामला बिजनौर कर धामपुर थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक कॉलोनी का है जंहा आज उस वक्त हड़कम्प मच गया जब कालोनी के रहने वाले रिटायर्ड कानूनगो रतिराम ने रविवार को अपनी दो नाली लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली| मृतक कानूनगो रतीराम की पत्नी इमला देवी ने बताया कि उनके पति 6 महीने पहले नगीना तहसील से कानून गो के पद से रिटायर हुए थे। उनके दो बेटे और एक बेटी है उनके तीन बच्चे हैं। जबकि उनकी पुत्री बड़ी और दो पुत्र छोटे पुत्र सोमेश की 2019 में शादी होने के बाद से उनके पति रतीराम तनाव ग्रस्त रहने लगे थे ।

दो महीने पहले छोटे पुत्र का हुआ था एक्सीडेंट

यहां तक की पुत्र और पुत्रवधू के आपसी मनमुटाव के चलते जब से उनमें तलाक हुआ। तब से वह और अधिक तनाव में रहने लगे थे। बताया गया कि उनके जिस पुत्र सोमेश का पुत्रवधू से तलाक हुआ । वह गुजरात में एक कंपनी में इंजीनियर के पद पर नौकरी करता है । जिसका दो महीने पहले गुजरात में एक्सीडेंट हो गया । जिसमें उसका दाहिना हाथ चला गया। अभी भी उनके छोटे बेटे का अस्पताल में उपचार चल रहा है। बताया गया कि रतिराम पारिवारिक तनाव के कारण बहुत परेशान चल रहे थे |

आत्महत्या का कारण पारिवारिक कलह

गोली की आवाज सुनकर परिवार वाले मृतक के कमरे की भागे और गंभीर हालत में उपचार के लिए धामपुर के एक निजी नर्सिंग होम में ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उनकी हालत को चिंताजनक देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया लेकिन तब तक मौत हो गई। आत्महत्या का कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई।

वही धामपुर पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है

About Post Author