भोपाल में भी छिड़ा पोस्टर वॉर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिए की यह मांग

KNEWS DESK- आने वाले समय में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है जिसके लिए राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

भोपाल में छिड़ा पोस्टर वॉर

कांग्रेस सीएम शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर लगा रही थी और बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पोस्टर लगाए थे। अभी तीन दिन पहले ही प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान के फोटो सहित पोस्टर लगाए गए हैं लेकिन अब यह पोस्टर वॉर प्रदेश के जिलों तक भी पहुंचने लगा है। एक दिन पहले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर की इछावर विधानसभा सीट पर विधायक करण सिंह वर्मा को बदलने के पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। विधायक समर्थकों ने रात के समय इन पोस्टरों को फाड़ दिए।

सात बार विधायक चुने गए करण सिंह वर्मा 

आपको बता दें कि इछावर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी 1985 से करण सिंह वर्मा पर विश्वास जताती आ रही है। करण सिंह वर्मा पहली बार 1985 में विधायक चुने गए थे। इसके बाद वे 1990, 1993, 1998, 2003, 2008 में भी विधायक चुने गए। विधायक करण सिंह वर्मा की इस जीत का क्रम साल 2013 में टूटा। उन्हें कांग्रेस के युवा प्रत्याशी शैलेन्द्र सिंह पटेल ने हरा दिया। बीजेपी ने फिर 2018 के विधानसभा चुनाव में करण सिंह वर्मा पर ही विश्वास जताया और करण सिंह वर्मा चुनाव जीत गए। इस तरह इछावर विधानसभा में करण सिंह वर्मा सात बार विधायक चुने गए।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगातार एक ही व्यक्ति पर विश्वास जताने का खमियाजा पार्टी को यह हुआ कि इछावर विधानसभा में कोई बड़ा चेहरा भारतीय जनता पार्टी की ओर से उभरकर सामने नहीं आ सका। नतीजतन संगठन के पदों पर इछावर विधानसभा से अब तक कोई भी नेता सीनियर विंग में जिलाध्यक्ष या भारतीय जनता युवा मोर्चा में जिलाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पदों पर नहीं पहुंच सका है।

About Post Author