अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत नेपाल की सीमा पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

रिपोर्ट – बृजेश गुप्ता 

उत्तर प्रदेश – अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठान 22 जनवरी को होना है। इसके लिए महाराजगंज जनपद से सटे भारत नेपाल की सीमा पर जहां पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है वहीं लगातार ऊपर के अधिकारियों के निर्देशों का पालन भी पुलिस के अधिकारी कर रहे हैं।

 प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना

अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है| इसको लेकर प्रधानमंत्री सहित देश और विदेश के कई बड़े मेहमान अयोध्या में पहुंचने वाले हैं। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए देश और प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं।

 

भारत नेपाल सीमा के रास्ते होने वाले अवैध घुसपैठ और किसी अनहोनी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा के लिए तैनात सशस्त्र सीमा बल/पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसी पूरी तरह से चाक चौबंद व्यवस्था के साथ हर आने-जाने वाले की जांच पड़ताल और सघन तलाशी ले रही है। वहीं भारत नेपाल की 84 किलोमीटर की खुली सीमा और पगडंडियों पर गस्त कर संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए महाराजगंज जनपद के पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने बताया कि लगातार निर्देश प्राप्त हो रहे हैं। उस निर्देशों के क्रम में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां तथा सशस्त्र सीमा बल के जवान लगातार पेट्रोलिंग और गस्त के माध्यम से बॉर्डर पर अलर्ट हैं। साथ ही अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सकुशल संपन्न हो इसलिए बार्डर की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया जा रहा है।

About Post Author