पीएम मोदी ने ‘सेल्फी विद डॉटर’ अभियान को लेकर की जिंद के सुनील जागलान की तारीफ

Knews Desk:पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम का 100वां ऐपिसोड रविवार को प्रसारित हुआ.इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के जींद के सुनील जागलान की तारीफ की.जींद जिले के गांव बीबीपुर से सेल्फी विद डॉटर अभियान व कई राज्यों से इस अभियान की शुरुआत करने वाले सुनील जागलान पीएम नरेंद्र मोदी के मेहमान बने.सुनील जागलान को पीएम मोदी का इस कार्यक्रम में हिस्सा बनाने के लिए शुक्रिया अदा करते हुए नजर आए.

पीएम मोदी ने कहा कि कि जब मुझे सुनील जागलान और सेल्फी विद डॉटर के बारे में पता चला तो बहुत खुशी हुई। मुझे उनसे भी सीखने को मिला है और इसलिए मैंने उन्हें मन की बात कार्यक्रम में शामिल किया है.पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के सुनील जागलान का मेरे मन पर प्रभाव इसलिए पड़ा क्योंकि हरियाणा में जेंडर रेशा पर काफी चर्चा होती थी.मैंने भी बेटी बचाओ,बेटी बढ़ाओ का अभियान हरियाणा से ही शुरु किया था.जब सुनील जी के सेल्फी विद डॉक्टर कैम्पेन पर नजर पड़ी तो मैने उसे मन की बात में शामिल किया.सुनील आज हमारे साथ जुड़ रहे हैं.पीएम मोदी ने कहा इस चर्चा में जुड़ने के लिए कैसे लग रहा है.और बिटिया क्या कर रही है.इस पर जागलान ने पीएम को बताया कि उनकी बेटी सातवी व दूसरी चौथी क्लास में पढ़ रही है.दोनों आपकों बहुत पंसद करती है.उन्होंने आपके के लिए थैंक यू प्राइम मिनिस्टर नाम से क्लास में चिट्ठि्यां भी लिखवाई थी.वहीं मोदी ने बेटिया को मेरा व मन की बात सुनने वालें सभी श्रोताओं  का आशाीर्वाद दीजिए.

सुनील ने बताया कि  नौ जून 2015 को सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले 28 जून 2015 को मन की बात कार्यक्रम में जिक्र किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने चार बार मन की बात कार्यक्रमों में इस अभियान को प्रचारित किया था। यही नहीं प्रधानमंत्री जब 13 नवंबर 2015 को इंग्लैंड के वेंबले सिटी में गए तो उन्होंने वहां बसे भारतीयों से रूबरू होते हुए हरियाणा तथा सेल्फी विद डॉटर अभियान का जिक्र करके इससे जुडऩे का आह्वान किया था। इसके बाद 27 नवंबर 2015 को सिलिकॉन वैली अमेरिका में दिए गए भाषण के दौरान भी बीबीपुर से शुरू हुए अभियान का जिक्र किया था।

About Post Author