पीएम मोदी ने किया गोविंदपुरी और अनवरगंज स्टेशनों का वर्चुअल शिलान्यास, बढ़ाई जाएंगी यात्रियों के लिये सुविधाएं

रिपोर्ट – अभिनव शुक्ला 

कानपुर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृत भारत के तहत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज अंडरपास का वर्चुअल शिलान्यास किया| जिसमें कानपुर से गोविंदपुरी और अनवरगंज स्टेशनों के नवीनीकरण कराए जाने का चयन किया गया, इन दोनों स्टेशनों पर आने वाले समय में यात्रियों के लिये सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। इस वर्ष के अंत तक दोनों स्टेशनों को विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस किया जाना है। यहां से कई सुपर फास्ट ट्रेनों का संचालन हो सकेगा।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल तरीके से गोविंदपुरी और अनवरगंज रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास किया, रेलवे की और से गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन के कार्यों की डेडलाइन सितंबर है, जबकि अनवरगंज स्टेशन के लिए दिसंबर तक का समय दिया गया है| कार्यक्रम में सांसद, विधायक समेत कई जनप्रतिनिधियों को बुलाया गया था | शिलान्यास से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जिसमें छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया|

कानपुर देहात में चार आरओबी व आरयूबी और कानपुर में एक आरयूबी का लोकार्पण किया गया। अनवरगंज और गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। इसमें भवन, प्लेटफार्म, टीटीई कार्यालय, वेटिंग रूम आदि शामिल हैं और वॉशिंग लाइन का निर्माण किया जा रहा है।

About Post Author