उत्तराखंड : इंडिया अलायंस का हल्द्वानी हिंसा को लेकर शांति मार्च

उत्तराखंड,देहरादून : हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा को लेकर आज इंडिया अलायंस और सिविल सोसाइटी ने गांधी पार्क से घंटाघर तक शांति मार्च निकाला। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने घटना को दुखद बताया और मृतकों की शांति की प्रार्थना भी की| साथ ही शासन प्रशासन पर घटना को लेकर सवाल भी उठाये।

उन्होंने कहा कि जब इस घटना के इनपुट के प्रशासन को लेकर पहले ही चेताया था, तब ऐसे में शासन प्रशासन क्यों नहीं सजग हुआ। उन्होंने अतिक्रमण तोड़े जाने के समय को लेकर भी कहा कि जब एलआइयू ने माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते पूर्व में ही सुबह व दिन के समय अतिक्रमण हटाने को कहा, तब फिर यह शाम को क्यों किया गया। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस अधिकारी के कारण इतनी बड़ी घटना घटी, उसपर कार्रवाई करने के बजाय उसे पदोन्नत करके उधमसिंह नगर भेज दिया गया। यह सरकार की कथनी और करनी को दर्शाता है।

वहीं एनसीपी नेशनल कॉन्सिल मेंबर समर भंडारी ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। साथ ही उन्होंने भी घटना को लेकर सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस शांतिप्रिय प्रदेश में ऐसी हिंसा हुई और लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी।

उन्होंने अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर कहा कि एक ओर सरकार गरीब परिवारों को घर मुहैया करवाने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत नजूल भूमि पर बसे लोगों को उजाड़ने का काम कर रही है। ऐसे में हमने यह शांति मार्च निकाला है और अमन चैन कायम रहे इसकी प्रार्थना की है।

About Post Author