संसद भवन उद्घाटन : पक्ष में खड़ी हुई राजनीतिक पार्टियों ने कहा गर्व की है बात

KNEWS DESK… नए संसद भवन के उद्घाटन को देश की राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान लगातार चल रहा है। जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी , TMC सहित कई पार्टियों ने बहिष्कार किया है। तो वहीं दूसरी तरफ अब कई राजनीतिक दल समर्थन के पक्ष में खड़े हो गए हैं।

यह भी पढ़ें…. संसद भवन: उद्घाटन समारोह का राजनीतिकरण न करें-अमित शाह
दरअसल आपको बता दें कि नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से किया जाना है। जिसको लेकर लगातार आप, तृणमूल कांग्रेस, NCP, JDU समेत कई अन्य भी राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं। उन सभी राजनीतिक पार्टियों का कहना है कि पीएम मोदी संसद भवन का उद्घाटन करके देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्म का अपमान कर रहे हैं जिसके लगातार यह मामला राजनीतिक गलियारों में तूल पकड़ता जा रहा है। गृहमंत्री ने आज प्रेस काॅफेन्स करके कहा था कि कोई भी राजनीतिक दल संसद भवन के उद्घाटन समारोह में राजनीतिकरण न करे। उनकी तरफ से देश के सभी राजनीतिक दलों व देश के उच्च लोगों को न्योता दे रहे हैं। सभी लोग उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आएं। जिसके बाद अब देश की कुछ राजनीतिक पार्टियों ने संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है।

यह भी पढ़ें…. संसद भवन: उद्घाटन समारोह का राजनीतिकरण न करें-अमित शाह

जानिए कौन सी पार्टियां उद्घाटन समारोह में होंगी शामिल 

जानकारी के लिए बता दें कि 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने वाली राजनीतिक पार्टियों की आधिकारिक तौर पर घोषणा। टीडीपी यानी तेलगु देशम पार्टी कार्यक्रम में शामिल  होगी। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पुष्टि की है। शिरोमणि अकाली दल ने भी बुधवार को घोषणा की है कि वह इस समारोह में शामिल होगा। अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि हम विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए मुद्दों से सहमत नहीं हैं। नए संसद भवन का उद्घाटन देश के लिए गर्व की बात है। इसलिए हमने फैसला किया है कि हमारा दल उद्घाटन समारोह में शामिल होगा। इसी कड़ी में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी  के सांसद विजयसाई रेड्डी ने एलान किया है कि उनकी पार्टी नए संसद भवन के उद्घाटनसमारोह में शामिल होगी।

About Post Author