हमारे खाते बंद, भाजपा कर रही तंग !

उत्तराखंड डेस्क रिपोर्ट,  उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए अब करीब दो दिनों का ही समय शेष रह गया है। चुनाव की घड़ी नजदीक आते ही राज्य का सियासी पारा भी गरमाता जा रहा है। तमाम राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के पौड़ी लोकसभा के प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने भाजपा पर चुनाव में शराब बांटने का आरोप लगाया। जिसके बाद निर्वाचन आयोग की ओर से गणेश गोदियाल को नोटिस जारी किया गया है। 24 घंटे में गणेश गोदियाल को जवाब देने को कहा गया है। गोदियाल पर भाजपा प्रत्याशी को लेकर आधारहीन प्रचार करने का आरोप है। बता दें कि गणेश गोदियाल ने सतपुली बॉटलिंग प्लांट के जरिए अवैध शराब सप्लाई के आरोप लगाए थे.. नोटिस में कहा गया है कि यदि गणेश गोदियाल के पास, इस संबंध में कोई साक्ष्य है तो वो, आयोग को उपलब्ध कराएं। वहीं गणेश गोदियाल का कहना है कि नोटिस से वो डरने वाले नहीं है। इसी बीच उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। इसी बीच उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। संयुक्त निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल को शिकायती पत्र सौंपते हुए कांग्रेस ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कांग्रेसियों ने शिकायती पत्र में कहा है कि भाजपा के आधिकारिक पेज पर चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री की सेना की वर्दी पहने तस्वीर के साथ मन्दिरों की तस्वीर लगे पोस्टर प्रचारित किए जा रहे हैं। यह आचार संहिता का उल्लंघन है।

उत्तराखंड में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए समय बेहद कम है। चुनाव की घड़ी नजदीक आते ही राज्य में राजनीतिक दलों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप तेज कर दिये है। इसी बीच कांग्रेस के पौड़ी लोकसभा सीट से प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने भाजपा पर चुनाव में शराब बांटने का आरोप लगाया। जिसके बाद निर्वाचन आयोग की ओर से गणेश गोदियाल को नोटिस जारी किया गया है। 24 घंटे में गणेश गोदियाल को जवाब देने को कहा गया है। गोदियाल पर भाजपा प्रत्याशी को लेकर आधारहीन प्रचार करने का आरोप है। बता दें कि गणेश गोदियाल ने सतपुली बॉटलिंग प्लांट के जरिए अवैध शराब सप्लाई के आरोप लगाए थे.. नोटिस में कहा गया है कि यदि गणेश गोदियाल के पास, इस संबंध में कोई साक्ष्य है तो वो, आयोग को उपलब्ध कराएं। वहीं गणेश गोदियाल का कहना है कि नोटिस से वो डरने वाले नहीं है। उनका कहना है कि वो आज भी अपने बयान पर कायम है। वहीं गणेश गोदियाल ने प्रशासन की जांच पर सवाल खडे करते हुए कहा कि जब उन्होने प्रशासन से शराब प्रयोग की शिकायत की तो कार्रवाई नहीं की इसके बाद रात्रि में प्रशासन ने जांच की..वहीं गणेश गोदियाल ने स्टॉक रजिस्टर में छेडछाड़ की भी संभावना जताई है।

गणेश गोदियाल को जारी हुए नोटिस के बीच उत्तराखंड कांग्रेस ने भी भाजपा पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस ने भाजपा पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। कांग्रेसियों ने संयुक्त निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल को शिकायती पत्र सौंपते हुए आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कांग्रेसियों ने शिकायती पत्र में कहा है कि भाजपा के आधिकारिक पेज पर चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री की सेना की वर्दी पहने तस्वीर के साथ मन्दिरों की तस्वीर लगे पोस्टर प्रचारित किए जा रहे हैं।

कुल मिलाकर चुनाव से पहले राज्य में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। एक तरफ जहां कांग्रेस भाजपा पर शराब बांटने के आरोप के साथ ही आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगा रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव से पहले ही आर्थिक कमजोरी का भी रोना रो रहे हैं ऐसे में सवाल ये है कि कांग्रेस आखिर कैसे 2024 की चुनावी बैला को पार कर पाएगी

About Post Author