नीतीश ने इंडिया गठबंधन एकता के सवाल को लेकर तेजस्वी को किया आगे.. कहा – लो बोलो

Knews Desk, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश  कुमार ने सोमवार को मीडिया के कई सवालों का जबाब दिया ।  इस दौरान उनसे इंडिया गठबंधन की एकजुटता को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने तेजस्वी यादव को आगे कर दिया और कहा लो बोलो । आपको बता दें कि नीतीश कुमार के कहने पर तेजस्वी यादव ने इस सवाल का जबाब देते हुए कहा कि यहां कोई दिक्कत नहीं है. हम बिहार और देश के हित में एक साथ हैं ।

 नीतीश कुमार ने संसद के विशेष सत्र को लेकर बयान दिया

नीतीश ने संसद सत्र को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा  कि  संसद में हमारे जो भी सदस्य हैं , जो सक्रिय हैं,वे अपनी बात रखेंगे । केद्र सरकार पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहती है। हम भी इंतजार कर रहे हैं ।  जितनी जल्दी चुनाव करा दिया जाए उतना ही अच्छा है लोकसभा चुनाव थोड़ा पहले भी कराया जा सकता है । भारत सरकार को इसका अधिकार है।

 

अमित शाह पर नीतीश कुमार ने पलटवार  किया

आपको पता दें कि अमित शाह ने बिहार में जल्द चुनाव होने को लेकर एक बयान दिया था इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि वह पूरे देश में जल्द चुनाव करना चाहते हैं । हम लोग भी तैयार हैं । चुनाव होने पर सब पता चल जाएगा ।

नीतीश कुमार से मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति को लेकर आने वाले विधेयक पर सवाल पूछा गया तो टाल गए और उन्होंने कहा कि जब यह विधेयक आएगा  तब इस पर बात की जाएगी ।

 

इंडिया नाम पर जताया था एतराज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ,  बैठक में इंडिया (इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस ) नाम रखा गया था तब इस नाम को लेकर नीतीश ने अपनी नाराजगी जताई थी.  उन्होंने कहा था कि इस नाम का क्या मतलब है ? उस समय ऐसा माना गया कि नीतीश की नाराजगी अंग्रेजी नाम को लेकर थी ।

About Post Author