दूसरे चरण में 38 जिलों में मतदान जारी, कई जगह ईवीएम खराब होने से मतदाता परेशान

 KNEWS DESK….. UP  नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 38 जिलों में मतदान जारी है। इस चरण के लिए 370 निकायों के लिए 6929 विभिन्न पदों पर 39146 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन सभी का भाग्य आज ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद हो जाएगा।

दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। दूसरे चरण के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डीजी विशेष कानून एवं अपराध प्रशांत कुमार के मुताबिक सभी संवेदनशील, अति संवेदनशील और अति संवेदनशील प्लस बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाए गए हैं। यहां वेबकास्टिंग और वीडियोग्राफी भी होगी। कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। मतदान के बाद मतपेटिकाओें और ईवीएम को स्ट्रांग रूम में पहुंचाने की व्यवस्थाएं भी पुख्ता की गई हैं।

कानपुर में कई बूथों पर ईवीएम खराब

कानपुर के नवाबगंज खोरा मे ईवीएम खराब हो गई। इस वजह से मतदान अभी तक नहीं शुरू हो पाया। महापौर प्रत्याशी अर्चना निषाद ने भी मतदान नहीं किया है। इसके अलावा सरस्वती मॉडल स्कूल छोरा नवाबगंज के कक्ष संख्या एक बूथ संख्या 692 में ईवीएम खराब हो गई। इस वजह से मतदान शुरू नहीं हो सका।

बरेली जिले में कई पोलिंग बूथों पर सुबह सात बजे से पहले ही मतदाताओं की कतार लगने लगी। बिशारतगंज में जूनियर हाई स्कूल मतदान केंद्र पर मतदान शुरू होने से पहले लाइन लग गई। सहकारी समिति बूथ पर भी यह तस्वीर दिखी।

निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन की पूरी तैयारियां हैं। सुबह सात बजे से सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो चुका है। पहला मतदान प्रतिशत सुबह 9 बजे आएगा।  जिले के 1834 बूथों पर 1168 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम, मतपेटी में कैद हो जाएगा।

औरैया जिले की सात निकायो में 207 मतदान स्थलों पर मतदान जारी

औरैया जिले के सात निकाय क्षेत्र में सुबह सात बजे से जारी है। एक नगर पालिका और छह नगर पंचायतों में 80 अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मैदान में है। इसके साथ ही 104 वार्ड के 526 सभासद के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शाम छह बजे के बाद मतपेटियों में कैद हो जाएगा। सातों नगरीय निकायों में 179550 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसलाकरने को लेकर उत्साहित हैं। औरैया नगर पालिका, दिबियापुर, फफूंद,अटसू, बाबरपुर-अजीतमल, बिधूना, अछल्दा नगर में  दिलचस्प मुकाबला है। मतदाताओं के रुझान भी प्रत्याशी नहीं समझ पा रहे हैं।  जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सभी केंदों पर मतदान शुरू हो गया है कहीं पर अभी किसी भी तरह की समस्या नहीं है।

About Post Author