ग्रेटर नोएडा में दूषित पानी पीने से 50 से अधिक लोग बीमार,अस्पताल में लगी भीड़

KNEWS DESK- सोमवार को ग्रेटर नोएडा की ईको विलेज-2 सोसायटी में दूषित पानी पीने से 50 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए, जिससे हड़कंप मच गया। बीमार होने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सोसायटी की टंकी से सप्लाई होने वाला पानी पीने के बाद ये सभी लोग अस्वस्थ हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

19 people admitted to civil hospital after drinking contaminated water | दूषित पानी पीने से 19 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती: मऊगंज के डूडा दुआरी ग्राम का मामला, अपर कलेक्टर पहुंचे हॉस्पिटल - Mauganj News | Dainik Bhaskar

मिली जानकारी के अनुसार, डॉक्टरों ने मरीजों की गंभीर स्थिति को देखते हुए कई लोगों को अस्पताल में भर्ती किया है, जबकि कुछ को जरूरी दवाएं देकर एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। डॉक्टरों का कहना है कि यह समस्या दूषित पानी पीने से उत्पन्न हुई है। सोसायटी के निवासियों का कहना है कि दो दिन पहले टंकी की सफाई के दौरान केमिकल का उपयोग किया गया था, लेकिन केमिकल को पूरी तरह साफ किए बिना टंकी में पानी भर दिया गया, जिससे यह स्थिति पैदा हुई।

अधूरी सफाई के बाद यही पानी घरों में सप्लाई कर दिया गया, और जो भी इसे पीता गया, वह बीमार होता चला गया। कुछ ही समय में हालत इतनी बिगड़ गई कि 50 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। सभी लोग इलाज के लिए पास के डॉक्टर की क्लीनिक पर पहुंचे, जहां आधे घंटे में ही मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ मरीजों को दवाएं देकर घर भेज दिया गया।

ग्रेटर नोएडा : ईको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी पीने से 200 से ज्यादा बीमार, अस्पताल में लगी भीड़ | More than 50 people fell ill after drinking contaminated water in Eco

सोसायटी में स्थिति बिगड़ती देख निवासियों ने बोतलबंद पानी पीना शुरू कर दिया, जिससे पानी की मांग अचानक बढ़ गई। वेंडर के अनुसार, हर फ्लैट में दो से तीन बोतल पानी की सप्लाई की जा रही है। निवासियों का कहना है कि अब वे सिर्फ पीने के लिए ही नहीं, बल्कि खाना बनाने के लिए भी खरीदे हुए पानी का उपयोग कर रहे हैं। सोसायटी के लोग शासन और प्रशासन से तत्काल मेडिकल सहायता और पानी की व्यवस्था की मांग कर रहे हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.