बागपत के हजारी लाल मेमोरियल इंटर कॉलेज खैला में सरकारी राजकोष का हो रहा दुरूपयोग, अध्यापक ने जिलाधिकारी के सामने खोली पोल

रिपोर्ट – कुलदीप पंडित

 बागपत – एक तरफ जहां केंद्र और प्रदेश की सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लाख जतन कर रही है। वहीं बागपत के हजारीलाल मेमोरियल इंटर कॉलेज खैला में इसके विपरीत ही काम किया जा रहा है। प्रबन्ध समिति के लोग ही स्कूल के नाम पर सरकारी पैसे का दुरुपयोग करते नजर आ रहें हैं और भ्रष्टाचार में भी लिप्त हैं। इतना ही नहीं सरकारी अनुदान आ रहा है तो उस अनुदान के प्रयोग का कोई रिकार्ड  भी नहीं है। जो आवाज उठाता है उसकी आवाज को ही अनेकों हथकंडे अपनाकर दबा दिया जाता है।

सहायक अध्यापक ने खोली कॉलेज के फर्जीवाड़े की पोल

दरअसल आपको बता दें कि बागपत के खैला गांव में स्थित हजारीलाल इंटर कॉलेज के सहायक अध्यापक ने अपने ही कॉलेज के फर्जीवाड़े की जिलाधिकारी के सामने पोल खोल डाली, उन्होंने जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के सामने कॉलेज से संबंधित शिकायत की है। उन्होंने जिलाधिकारी को बताया की कॉलेज के अंदर अनियमित और फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। शिकायतकर्ता सहायक अध्यापक ने डीआईओएस पर भी गंभीर आरोप लगाए है।

लगाए जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोप

सहायक अध्यापक ने स्कूल का सारा काला चिट्ठा खोलते हुए बताया की डीआईओएस भी जांच के नाम पर खाना पूर्ति करते है और उसका सर्विस रिकॉर्ड खराब करने में बराबर के हिस्सेदार है। कई बार शिकायत की गई लेकिन आज तक भी कोई कार्रवाई नहीं की, और सरकारी पैसे का दुरुपयोग करने में डीआईओएस बराबर के हिस्सेदार बने हुए है। सहायक अध्यापक ने स्कूल प्रबंधन पर जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगाये हैं। हालांकि सहायक अध्यापक की शिकायत पर जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेकर जांच के सख्त आदेश दिए है।

About Post Author