आरोपियों का पीछा करते हुए अजमेर आयी केरल पुलिस पर बदमाशों ने की हवाई फायरिंग

रिपोर्ट – विकास टांक

राजस्थान – अजमेर के दरगाह क्षेत्र में मंगलवार देर रात फायरिंग की घटना से अफरा तफरी मच गई। केरल में 45 लाख की चोरी कर फरार हुए आरोपियों का पीछा करते हुए अजमेर आयी केरल पुलिस पर कुख्यात बदमाशों ने फायरिंग कर दी | फायरिंग का पता चलते ही अजमेर पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची, इस दौरान केरल के आईपीएस ने हिम्मत दिखाते हुए दोनों बदमाशों को काबू कर लिया।

फायरिंग से इलाके में फैली सनसनी 

खबर अजमेर से है जहां आरोपी का पीछा करती आई केरल पुलिस पर आरोपियों ने फायरिंग कर दी | इस फायरिंग में केरल पुलिस टीम का कोई जवान घायल नहीं हुआ। ख्वाजा करीब नवाज की दरगाह के पास स्थित कमानी गेट इलाके में रात हुई फायरिंग से इलाके सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों को पकड़ने के लिए केरल पुलिस अजमेर आई थी और आरोपियों का पीछा कर रही थी। इस दौरान आरोपियों ने बचने के लिए पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। फायरिंग का पता चलते ही अजमेर पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची, इस दौरान केरल के आईपीएस ने हिम्मत दिखाते हुए दोनों बदमाशों को काबू कर लिया। बाद में पुलिस दोनों युवकों को पकड़कर दरगाह थाने ले गई।

फोटो के आधार पर हुई आरोपियों की पहचान

जानकारी के मुताबिक रूड़की के शहजाद व दानिश को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी केरल में चोरी कर फरार हुए थे, इन्हें पकड़ने के लिए केरल पुलिस अजमेर आई हुई थी। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। बदमाशों को पकड़ने के दौरान पुलिस टीम के प्रशिक्षु आईपीएस शरण कावंले गोपीनाथ भी घायल हो गए। दरगाह सीओ गौरी शंकर ने बताया कि केरल के पुलिस अधिकारियों को चोरी के आरोपियों की लोकेशन अजमेर में मिली थी। जिसके बाद केरल की टीम मौके पर पहुंची जहां उच्च अधिकारियों के निर्देश पर अजमेर टीम भी आरोपियों का  पीछा कर रही थी। बदमाशों की लोकेशन अंदर कोर्ट क्षेत्र में मिली | फोटो के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई।

बदमाशों के पास से दो पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद 

इसी दौरान पुलिस टीम के द्वारा घेरा डालकर पकड़ने का प्रयास किया गया। इसी दौरान दूसरे बदमाश ने पिस्तौल निकाल कर तीन राउंड  फायरिंग कर दिए और बदमाश अपने आप को छुड़ाकर भागने लगा, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। दोनों बदमाशों के पास से दो पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस, एक लोहे का नकब, एक बड़ा पेचकस बरामद हुए हैं। बदमाश शहजान और दानिश उत्तराखंड के रहने वाले हैं और दोनों बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

About Post Author