MUKHTAR ANSARI: मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती ने दी प्रतिक्रिया, कहा – “उच्च स्तरीय जांच जरूरी है”

KNEWSDESK-   कुछ दिनों से मुख्तार अंसारी की तबियत खराब बताई जा रही थी। वो उम्र कैद की सजा काट रहे थे। अब बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इसके बाद से ही विपक्षी नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्तार अंसारी की मौत पर  मायावती ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायं व गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं।

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि मुख्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं। उनकी उच्च – स्तरीय जांच जरूरी है , ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें। ऐसे में उनके परिवार का दुखी होना स्वाभाविक है। कुदरत उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।

 

बसपा नेता आकाश आनंद ने कहा कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत की खबर से स्तब्ध हूं। यूपी में कानून व्यवस्था का हाल बहुत खराब है। पुलिस की हिरासत में  जेल में हत्या, कचहरी में हत्या, अस्पताल में हत्या और अब मुख्तार अंसारी की संदेहास्पद मौत प्रशासन की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े करती है। कुदरत इनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दे।

जानकारी के लिए बता दें कि मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।  कुछ दिनों से उनकी तबियत खराब चल रही थी। दरअसल उनके परिवार ने उन्हें धीमा जहर देने का आरोप लगाया था। जब बाराबंकी के एमपी – एमएलए कोर्ट में एंबुलेंस मामले में मुख्तार की पेशी थी, तब मुख्तार के वकील ने कोर्ट में एप्लीकेशन दी थी। इस एप्लीकेशन में धीमा जहर देने की शिकायत की गई थी। इसके आठ दिन बाद ही मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

About Post Author