बैतूल जिले में हज़ारों रामभक्तों ने समर्पित किया श्री रामलला को 13 करोड़ रामनाम जप का अनूठा उपहार

रिपोर्ट – अमित पवार

 बैतूल – अयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामभक्ति का नशा लोगों पर किस तरह चढ़ा है इसकी एक बानगी बैतूल जिले में देखी जा सकती है, जहां हज़ारों रामभक्तों ने श्रीरामलला को 13 करोड़ रामनाम जप का अनूठा उपहार समर्पित किया जा रहा है| दूसरी खासियत ये की इस कार्यक्रम के आयोजक का नाम भी राम है।

खास बात ये है कि 13 करोड़ रामनाम जप केवल 13 घण्टों के अंदर पूरे किए जा रहे है। श्रीराम का नाम जपने से सारे दोष मिट जाते है और आत्मा का परमात्मा से मिलन होता है| अगर इसका अनुभव करना हो तो बैतूल के इस आयोजन में देखा जहां हज़ारों रामभक्त केवल 13 घण्टों के अंदर 13 करोड़ बार रामनाम का जाप कर रहे हैं। पूरा माहौल राममय है। छोटे छोटे बच्चे ,महिलाएं, बुजुर्ग सभी श्रीराम की भक्ति में लीन हैं। सबसे अनूठी बात ये है कि इस ऐतिहासिक आयोजन के सूत्रधार का नाम भी राम ही है।

रामभक्तों के अनुसार 13 करोड़ रामनाम अयोध्या में विराजे श्रीरामलला को समर्पित किये जा रहे हैं । 13 करोड़ संगीतमय रामनाम जाप करने जो भी आ रहा है वो श्रीराम की भक्ति में आकंठ डूब रहा है । हर श्रद्धालु के लिए बैठने और भोजन करने की पूरी सुविधाओ का प्रबंध किया गया है ।

13 करोड़ रामनाम जाप के लिए एक विशेष वेदी तैयार की गई है जिसमे समस्त देवी देवताओं का आव्हान करके संगीतमय रामनाम जाप शुरू किया गया है । सुबह 8 बजे से शुरू हुआ रामनाम जाप रात 9 बजे तक जारी रहेगा और इसके बाद महाआरती की जाएगी । रामभक्तों से कहा गया है कि कम से कम एक घण्टे लगातार रामनाम जाप जरूर करें ।

 

About Post Author