विधानसभा में सम्मान समारोह हुआ आयोजित, बेस्ट विधायक ,बेस्ट कर्मचारियों , बेस्ट अधिकारियों ,बेस्ट मंत्रियों को किया गया पुरस्कृत

KNEWSDESK – मध्यप्रदेश विधानसभा  मे सम्मान समारोह आयोजित हुआ। इस दौरान बेस्ट  विधायक , बेस्ट कर्मचारियों ,बेस्ट अधिकारियों ,बेस्ट मंत्रियों को सम्मानित किया गया । आपको बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा में 2023 के उत्कृष्ट प्रदर्शन के अवार्ड बांटे गए।  इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायकों को टिकट का डर हमेशा बना रहता है  उन्हें लगता है कि इस बार टिकट मिलेगा की नही और अगर टिकट मिल गया तो जनता उन्हें चुनकर फिर से चुनाव में भेजेगी या नहीं ।

विधानसभा अध्यक्ष ने नवाचार को लेकर भा चर्चा की 

विघानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायकों को टिकट का डर हमेशा बना रहता है। उन्हें लगता है कि इस बार टिकट मिलेगा की नहीं और अगर टिकट मिल गया तो जनता उन्हें चुनकर फिर से चुनाव में भेजेगी या नहीं । मैं विधायकों से कहना चाहता हूं कि वह टिकट के डर को मन से निकाल दें और एक ही बात यात रखें कि सफलता अंत नहीं है और असफलता अंतिम नहीं है । इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी नवाचार को लेकर भी चर्चा की। और आगे कहा कि नए विधायकों को सीखने की आदत डालना चाहिए ।

90फीसदी विधायकों ने इन लैपटॉप का इस्तमाल नहीं किया

संंसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा में इस बार विधायकों को लैपटॉप दिए गए थे लेकिन मैं यह बात दावे से कह सकता हूं कि 90 फीसदी विधायकों ने इन लैपटॉप का इस्तमाल नहीं किया होगा इसके साथ ही विधानसभा में सारी प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया। विधायक उससे भी नहीं जुड़े और आगे कहा कि हमें आज तकनीक से जुड़ने की जरुरत है और उसका इस्तेमाल करना आना चाहिए ।

मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने साल 2023 के लिए  पुरस्कृत किया

उत्कृष्ट मंत्री सम्मान    उत्कृष्ट विधायक सम्मान        उत्कृष्ट पत्रकार सम्मान          उत्कृष्ट अधिकारी सम्मान

गोपाल भार्गव              लक्ष्मण सिंह                       दीपेश अवस्थी                          एमएल मनवानी

तुलसी राम सिलावट    देवेन्द्र वर्मा                         राजीवव सोनी                           नरेन्द्र मिश्रा

कुमारी मीना सिंह        शैलेंद्र जैन                          विवेक पटैया                             करमजीत छनना

हिना कांवरे                          सुधीर दंडोतिया                        मोहनलाल राय

आशीष शर्मा और फूलचंद

About Post Author