रतलाम पुलिस की बड़ी लापरवाही… दो युवक पुलिस थाने से ले गए टीआई की जीप, स्टाफ को नहीं लगी भनक

रिपोर्ट- राहुल बैरागी

मध्य प्रदेश – रतलाम पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दो युवक आधी रात को रतलाम के स्टेशन रोड पुलिस थाना से थाना प्रभारी लिखा हुआ अटैच मोबाइल चार पहिया सायरन बजाते हुए सड़क पर निकल गए। यह युवक स्टेशन रोड के होटल व्यवसायियों को भी धमकाते हुए रुपयों की मांग करने लगते है। लेकिन रतलाम पुलिस को ना तो अपने वाहन थाने से ले जाने वालों की भनक लगती है और नहीं व्यवसायियों को धमकाने की। जब इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और खुद होटल व्यवसायी थाने पहुंचकर घटनाक्रम बताया ,तब जाकर पुलिस के आला अधिकारियों को इस बारे में जानकारी मिल पाती है।

देर रात तक होटल खुली होने पर अभद्रता कर की रुपए मांग

मामला 14-15 जनवरी की रात करीब डेढ़ बजे का है। रतलाम के स्टेशन रोड पुलिस थाने में अटैच चार पहिया वाहन क्रमांक एमपी 11 सीसी 7326 जिस पर स्टेशन रोड थाना प्रभारी की नेम प्लेट व पुलिस बत्ती लगी हुई गाड़ी दो युवक लेकर थाने से निकल गए। यह युवक वाहन लेकर स्टेशन रोड क्षेत्र में पहुंचे और तीन से चार बार लगातार वाहन से राउंड लगाते रहे। तभी एक होटल के सामने वाहन रोक कर होटल संचालक को अपने पास बुलाते है। पास में एक अन्य युवक मुहं पर कपड़ा बांध कर बैठा। तब होटल संचालक वाहन के पास जाता है तो चालक सीट पर बैठा युवक पहले तो देर रात तक होटल क्यों खुली है उस पर सवाल-जवाब करता है। देर रात तक होटल खुली होने पर अभद्रता कर रुपए की मांग करता है। यहां तक होटल संचालक को युवक चांटा भी जड़ देता है। रुपए नहीं देने पर जाने से मारने की धमकी भी दी। तब वहां पर अन्य व्यवसायी भी एकत्र होते है और हंगामा मच जाता है। विरोध के बाद दोनों युवक वाहन लेकर चले जाते है। इधर मंगलवार दोपहर होटल संचालक हरीश पिता नानकराम चोथयानी की रिपोर्ट थाने में अटैच वाहन ले जाने वाले मुख्य आरोपी इरफान व शादाब खान दोनों निवासी काजीपुरा के खिलाफ शराब के रुपए मांगने, अभद्रता करने, जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट लिखाई। पुलिस ने धारा 327,323,294, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज दोनों युवक को हिरासत में ले लिया है।

बड़ा सवाल पुलिस को भनक नहीं लगी या फिर मिलीभगत

इस मामले के बाद पुलिस की लापरवाही तो सामने आई है, लेकिन आधी रात को पुलिस थाने से वाहन को ले जाने की भनक थाने में मौजूद स्टाफ को नहीं लगती है जो कि बड़ा सवाल है। या फिर पुलिस की भी इस खेल में मिली लगती है जो कि जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा।

दो युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

सीएसपी अभिनव वारंगे ने बताया कि थाने में निजी अधीग्रहण का वाहन लगा है। चालक भी निजी है जो कि पूर्व में थाने पर कार्यरत रहा है। इस कारण उसका थाने पर आना-जाना लगा रहता है। चालक ने थाने से गाड़ी ले जाकर स्टेशन रोड पर व्यापारी से बदसलूकी कर अवैध रुप से मांग की है। दो युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। जिस समय वाहन लेकर गए उस समय थाने में कौन-कौन मौजूद था, वह भी जांच का विषय है। थाना प्रभारी से प्रतिवेदन मांगा है। सारे बिंदुओं पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author