जयपुर दौरे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, दोनों राज्यों के लाखों किसानों का बदलेगा जीवन

KNEWS DESK- मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच रविवार यानी आज जल बंटवारे को लेकर अहम निर्णय हुआ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार को जयपुर पहुंचे। यहां पर डॉ. मोहन यादव और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बीच बैठक हुई। बैठक में दोनों राज्यों के बीच जल बंटवारे को लेकर समझौता होने की बात कहीं जा रही है। जयपुर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि नदियों के जल बंटवारे के संबंध में लिया जा रहा निर्णय दोनों राज्यों के लाखों किसानों का जीवन बदलेगा। इस निर्णय से पर्यटन और उद्योग जगत में भी विकास के नए दरवाजे खुल जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नदियों के जल बंटवारे के निर्णय से मध्य प्रदेश के किसानों को भी लाभ होगा। पार्वती, कालीसिंध और चंबल नदियों के जल बंटवारे को लेकर आज लिए जा रहे महत्वपूर्ण निर्णय से दोनों राज्यों के लाखों किसानों का जीवन बदलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के परस्पर सहयोग पर जोर देते हैं। उनके नेतृत्व में और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सहयोग से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ आज चर्चा में महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच ईआरसीपी के लिए बांध बनाने व पानी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। दरअसल, राजस्थान नहर परियोजना को मध्य प्रदेश सरकार ने एनओसी नहीं दी। इसके बाद राजस्थान सरकार ने ईआरसी को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया और तर्क दिया कि 2005 के समझौता के अनुसार परियोजना पर काम हो रहा है।

ये भी पढ़ें-  आप मंत्री आतिशी का बड़ा बयान, अरविंद केजरीवाल को की जा रही है गिरफ्तार करने की कोशिश

About Post Author