बाराबंकी में माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे शाहजमां की एक करोड़ रुपए की जमीन कुर्क, यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीक़ी

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी जिले में माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे शाहजमां पर आजमगढ़ पुलिस प्रशासन में बाराबंकी पुलिस की मदद से कार्रवाई की है। जनपद स्तर पर चिन्हित माफिया हिस्ट्रीशीटर शाहजमां आजगमढ़ का रहने वाला है। हिस्ट्रीशीटर शाहजमां ने अपराध से धन अर्जित कर बाराबंकी जनपद में जमीन खरीदी रखी थी जिसको आजमगढ़ पुलिस प्रशासन ने कुर्क किया है। कुर्क की गई जमीन की कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है।

 वर्तमान में जेल में बंद शाहजमां

बता दें कि जनपद में माफिया तत्वों व अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत माफिया मुख्तार अंसारी प्रदेश स्तर पर चिन्हित आईएस-191 गैंग का लीडर है। इस गैंग के सदस्य व मुख्तार के गुर्गे के रूप में बरदह थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर फेटी गांव का रहने वाला शाहजमां उर्फ नैय्यर चिन्हित है। वर्तमान में शाहजमां जेल में बंद है। आजमगढ़ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी अपराध से अर्जित की गई बाराबंकी जिले में स्थित करीब एक करोड़ रुपए की जमीन को कुर्क किया है। इसके पहले भी लखनऊ में स्थित लगभग तीन करोड़ रुपए कीमत की जमीन कुर्क की गई थी।

 

पहले भी लखनऊ में स्थित जमीन की जा चुकी कुर्क

शाहजमां ने बाराबंकी जिले में लगभग आधा हेक्टेयर जमीन खरीद रखी थी। जिसको यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत आजमगढ़ जिलाधिकारी के आदेश पर थाना मेहनाजपुर पुलिस ने बाराबंकी पुलिस की मदद से कुर्क किया है। आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि कुर्क की गई जमीन का सर्किल रेट 28 लाख रुपये है और उसकी बाजार की कीमत एक करोड़ रुपए है। इसके पहले भी लखनऊ में स्थित लगभग तीन करोड़ रुपए कीमत की जमीन कुर्क की गई थी।

About Post Author