कौशांबी: लोहंदा ग्राम में मतदान का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण, विकास कार्य न होने पर ग्रामीणों ने दिखाई नाराजगी

रिपोर्ट – अनिरुद्ध पांडेय

उत्तर प्रदेश – यूपी के कौशांबी जिले में लोकसभा संसदीय सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। इस बीच सिराथू विधानसभा क्षेत्र के लोहंदा गांव में शनिवार को बिजली, सड़क, पानी, नाली, खड़ंजा जैसी बुनियादी समस्याओं का समाधान न हो पाने से नाराज लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। लोहंदा गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान करने का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बिजली नहीं तो मतदान नही, साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि जबतक समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक वोट नहीं डालेंगे| एक ओर जिला प्रशासन वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने पर नए-नए नवाचार कर रहा है, लेकिन दूसरी ओर लोग मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने मतदान करने का बहिष्कार

स्थानीय समस्याओं को लेकर लोहंदा गांव के लोगों ने प्रदर्शन करते हुए आने वाले 20 मई को मतदान के बहिष्कार की घोषणा कर दी है। लोहंदा के भगवानदिन, मन्नती देवी, ज्ञान सिंह आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बिजली की प्रमुख समस्या है इसके साथ ही खड़ंजा, नाली, सड़क निर्माण कार्य न होने की समस्याओं से गांव के लोग परेशान हैं। प्रशासन और जनप्रतिनिधि ने ग्रामीणों की समस्या हल कराने में रुचि नहीं दिखाई, जबकि गांव में दो हजार के करीब मतदाता हैं और मतदान न करने का फैसला लिया गया है, क्योंकि जब जनप्रतिनिधि गांव में विकास नहीं कराते तो उनके लिए मतदान क्यों करें। नाराज ग्रामीणों ने मतदान करने से बहिष्कार करेंगे।

मामले में एसडी एम सिराथू महेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि  मामले की जानकारी पर तहसीलदार पूर्णिमा सिंह को गांव भेजा गया है, आचार संहिता लगने के कारण नया कार्य नहीं हो सकता, चुनाव होने के बाद समस्याओं के निराकरण का प्रयास किया जाएगा, साथ ही एसडीएम सिराथू ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि मतदान हमारा अधिकार है सबको मतदान जरूर करना चाहिए

यह भी पढ़ें – फिल्म और गानों की सफलता पर दिलजीत दोसांझ ने किया रिएक्ट, कहा- ‘कोई एक्टर या डायरेक्टर ये तय नहीं करता…’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.