कौशांबी: बारातियों से भरी टवेरा कार डंफर से टकराई, 3 की मौत 4 लोग गंभीर रूप से घायल, सीएम योगी ने जताया दुःख

रिपोर्ट – अनिरुद्ध पाण्डेय 

उत्तर प्रदेश – कौशांबी ज़िले में नेशनल हाईवे 2 पर मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसे में मासूम बच्ची समेत 3 की मौत हो गई। जबकि 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा बारात से लौट रही टवेरा कार के खड़ी डंपर में टक्कर लगने के बाद हुआ है। सूचना के बाद पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज मंझनपुर में भर्ती कराया है। टवेरा कार फतेहपुर से बारात में शामिल होकर वापस मनौरी लौट रही थी। वहीं इस भीषण सड़क हादसे पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया है। उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को जल्द मुआवजा देने का आदेश दिया है।

भीषण हादसे में टवेरा गाड़ी के उड़े परखच्चे 

बता दें कि घटना कोखराज़ थाना क्षेत्र के कौशांबी में नेशनल हाईवे-2 की है। जहाँ पर मनौरी कस्बे में रहने वाले दीपक की शादी फतेहपुर के हथगांव गयी थी। शादी समारोह सम्पन्न होने के बाद सुबह 3 बजे भोर में बाराती मनौरी लौट रहे थे, जैसे ही टवेरा गाड़ी काशिया गाँव के पास पहुंची थी कि हाइवे पर खड़ी डंफर से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि टवेरा गाड़ी के परखच्चे उड़ गए| टवेरा गाड़ी में सवार 3 वर्षीय दिवंशी, 52 वर्षीय इरेन्द्र कुमार और 35 वर्षीय राजकुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। वहीं साथ रहे 4 बाराती गंभीर रूप से घायल हो गए। एक्सीडेंट का बाद चीखपुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने हादसे की सूचना परिवार और कोखराज़ पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल भेजा। जहाँ पर डॉक्टर ने 3 को मृत घोषित कर दिया। वहीं प्राथमिक उपचार के बाद 3 घायलों को प्रयागराज एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया। एक घायल का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

3 लोगों  की हुई मौके पर मौत

प्रत्यक्षदर्शी उमा सोनी ने बताया कि भोर 3 बजे जयमाल कार्यक्रम के बाद हम लोग 3 अलग – अलग गाड़ियों से मनौरी के लिए लौट रहे थे। दो गाड़िया मनौरी पहुँच गयी, लेकिन टवेरा गाड़ी का ड्राइवर शराब पीकर गाड़ी चला रहा था जिसकी वजह से यह हादसा हुआ| जिसमें 3 लोगों  की मौत हो गयी। वहीं 4 लोगों कि हालत गंभीर बनी हुई है, उनको इलाहाबाद रेफर कर दिया गया है |

ड्राइवर के नींद में होने कारण यह हुआ हादसा

सीओ सिराथू ने हादसे के बाबत बताया कि बारात से आ रही टवेरा गाड़ी खराब खड़े ट्रेलर से जा टकराई | ड्राइवर के नींद में होने कारण यह हादसा हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर से सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहाँ 3 लोगों की मौत हो गयी है और शेष को एसआरएन रेफर कर दिया गया है व अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिया संज्ञान 

कौशांबी सड़क हादसे पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संज्ञान लिया और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की| वहीं अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने व राहत कार्य में तेजी लाने के के निर्देश दिए हैं|

 

About Post Author