देहरादून के राजपुर रोड में खुला कारीगरी रेस्टोरेंट

उत्तराखंड,देहरादून : भिन्न-भिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का बेहतर जाएका दून वासियों ने निश्चित रूप से अलग-अलग रेस्टोरेंट में काफी लिया होगा, लेकिन अब एक ऐसा रेस्टोरेंट आपके इसी देहरादून में आ चुका है जो कि आपको न सिर्फ बहुत ही बेहतर एवं बढ़िया-बढ़िया से बढ़िया टेस्ट व्यंजन का दे पाएगा, बल्कि आपके स्वास्थ्य को भी पूरी तरह से ध्यान में रखते हुए आपकी सेहत का पूरा ध्यान रखेगा। जी हां, “कारीगरी” रेस्टोरेंट अब आपके यहां बढ़िया से बढ़िया स्वाद देने के लिए आ चुका है।

“कारीगरी” रेस्टोरेंट भारतीय व्यंजनों की दुनिया में देहरादून को छोड़कर अपनी अलग ही पहचान बना चुका है और भारतीय लोगों को अपने स्वादिष्ट से स्वादिष्ट व्यंजनों के जायके देकर उनके दिल जीत चुका है। अब देहरादून के लोगों के दिलों में भी अपना मुकम्मल स्थान बनाने के लिए तैयार हो चुका है, जिसका शुभारंभ आज हो गया।

 

महान भारतीय व्यंजनों का पर्यायवाची ब्रांड “कारीगरी” रेस्तरां दिसंबर में पंजाबी बाग, देहरादून और बैंगलोर में अपने नए नए आउटलेट खोलकर भोजन के शौकीनों के स्वाद को और बढ़ाने के लिए तैयार है। इस पहल की शुरुआत उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में प्रसिद्ध शेफ और पाक कलाकार हरपाल सिंह सोखी ने कर दी है, जो पारंपरिक भारतीय स्वादों में एक समकालीन मोड़ का वादा करते हैं।

हरपाल सिंह सोखी ने दून वासियों को स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद देने के लिए प्रतिबद्धता जताते हुए कई सारी उम्मीदों को लेकर अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं। अपने विशिष्ट स्वादिष्ट तथा स्वास्थ्यवर्धक से भरपूर भोजन को ग्राहक तक पहुँचाने की प्रतिबद्धता व वचनबद्धता पंजाबी बाग, देहरादून और बैंगलोर में कारीगरी आउटलेट के उद्घाटन से प्रदर्शित स्वता ही हो जाती है। हरपाल सिंह सोखी ने कारीगरी रेस्टोरेंट के शुभारंभ अवसर पर कहा कि इन स्थानों के आरामदायक, आकर्षक माहौल की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई है ताकि ग्राहकों को सम्मान देने वाला वास्तविक स्वादिष्ट भोजन अनुभव प्रदान किया जा सके।

कारीगरी के शेफ हरपाल सिंह सोखी ने अपने रेस्टोरेंट के विस्तार पर खुशी व्यक्त करते हुए यह भी कहा कि पंजाबी बाग, देहरादून और बैंगलोर के संपन्न समुदायों के लिए कारीगरी अनुभव लाने के लिए बहुत खुश हैं। हमारा पाक दर्शन भारतीय स्वादों की आविष्कारशीलता के आसपास है और हम अपने साथी भोजन प्रेमियों के साथ अपने जुनून को साझा करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि अच्छे समय ख़त्म नहीं होते। दुबई और लंदन में अतिरिक्त स्थान “कारीगरी” न केवल घरेलू स्तर पर बढ़ रही है बल्कि विदेशों में भी अपनी छाप छोड़ रही है। यह विस्तार ब्रांड की बढ़ती पहुंच को दर्शाने के अलावा एक नया गैस्ट्रोनॉमिक अनुभव भी प्रदान करता है। आविष्कारी तकनीकें, व्यंजन और मिठाइयाँ जो समृद्ध करती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भोजन के अनुभव को समृद्ध बनाने वाली आविष्कारी तकनीकें, व्यंजन और मिठाइयाँ नए आउटलेट्स में दिखाई जाएंगी, जिनमें क्लासिक और आधुनिक पहलुओं का भी संयोजन होगा।

वैश्विक विस्तार के बारे में शेफ सोखी ने कहा कि लक्ष्य कारीगरी भावना को वैश्विक दर्शकों तक फैलाना है। भारतीय व्यंजनों को परिभाषित करने वाले प्रामाणिक स्वाद और आविष्कारशील खाना पकाने का प्रदर्शन करना है। हमारी वैश्विक पाक यात्रा यहीं नहीं रुक जाती है बल्कि लंदन या दुबई मे भी होती है। कारीगरी रेस्तरां नवीन पाक विकल्पों को पेश करके लोगों के खाने के तरीके को बदल रहा है। दुनिया भर में खाने के शौकीनों को उत्साह की उम्मीद हो सकती है, क्योंकि पंजाबी बाग, देहरादून और बैंगलोर जैसी अन्य सुविधाएं जल्द ही खुलने वाली हैं। इसके अतिरिक्त, योजनाएं भी हैं विदेशों में दुबई और लंदन तक विस्तार करने के लिए। अधिक अपडेट के लिए, बने रहें ,कारीगरी की गैस्ट्रोनॉमिक यात्रा और आस-पास इंतज़ार कर रहे स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए तैयार रहें।

कारीगरी रेस्तरां के बारे में अग्रणी शेफ हरपाल सिंह सोखी का कारीगरी रेस्तरां एक स्वादिष्ट स्वर्ग है। कारीगरी एक असाधारण और आनंददायक खाने का अनुभव प्रदान करता है, जो समकालीन स्पर्श को शामिल करते हुए भारतीय स्वादों की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए समर्पित है। भारतीय व्यंजनों की गहराई को दुनिया भर के ग्राहकों तक पहुंचाने की इसकी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण रेस्तरां का नए बाजारों और स्थानों में विकास है। श्री सोखी ने कहा कि आगे भी हम स्वाद के शौकीनों के लिए स्वादिष्ट भोजन की श्रृंखला तैयार करते रहेंगे।

About Post Author