कानपुर: 4 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, चीख-पुकार से गूंजा शहर

KNEWS DESK-  कानपुर के एक रिहायशी इलाके में आग लगने से हड़कंप मच गया। चारों तरफ अफरा- तफरी का मौहाल छा गया। कानपुर के सेंट्रल जोन थाना चमनगंज क्षेत्र अंतर्गत रिहायशी इलाके की एक चार मंजिला बिल्डिंग में रात करीब 8 बजे आग लग गयी। बिल्डिंग से धुआं उठता देख शोर मचने लगा। वहीं बिल्डिंग में फंसे लोगों ने फायरबिग्रेड को सूचना दी। आग लगने की सूचना पर सीएफओ दीपक शर्मा समेत आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाड़िया और सेंट्रल जोन पुलिस की 6 थानों की फोर्स घटना स्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गयी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और पुलिस और फायरबिग्रेड की टीम ने रेस्क्यू करके धीरे-धीरे सभी फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

बिल्डिंग में चल रहा था कारखाना

स्थानीय निवासियों ने बताया कि वहां की इमारतों में अवैध रूप से जूते, चप्पल सहित कई चीज़ों के कारखाने चलते हैं। इसकी वजह से ऊपर की मंजिल में रहने वाले रिहायशी फ्लैट के लोग हमेशा खतरे में रहते हैं। निवासियों का आरोप है कि इस बिल्डिंग में भी कारखाना चलता है, जिसकी वजह से आग लगी है। यह पहला मौका नहीं है, जब इस तरह की आग लगी है। यहीं के बांसमंडी इलाके में कुछ माह पहले चार कॉम्प्लेक्स में आग लग गई थी, जिसके लिए एक हफ्ते तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा था। उस आग में हजारों करोड़ का सामान जल कर खाक हो गया था। इसके बावजूद बिल्डिंग बिना मानकों के बनती जा रही है।

सभी लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि रूपम चौराहे के पास एक चार मंजिला इमारत में आग लगी थी, जिसमें लोग फंसे हुए थे फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चला है। वहीं पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। वहीं आग पर भी लगभग काबू पा लिया गया है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ बस में सफर करने के लिए पड़ सकती है टिकट की जरूरत, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दी ये जानकारी

About Post Author