मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के 4 सदस्यों के घर IT का छापा, मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट का शिक्षा के क्षेत्र में है बड़ा नाम

KNEWS DESK- बिहार के पूर्णिया में इनकम टैक्स के अधिकारियों ने मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के 4 सदस्यों के घर छापा मारा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये छापेमारी एक साथ की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस छापेमारी में केवल एक इनकम टैक्स के अधिकारी ही मौजूद हैं इसमें ईडी की टीम का कोई सदस्य मौजूद नहीं है।

छापेमारी को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं

आपको बता दें कि सुबह करीब सात बजे पटना नंबर की दो दर्जन से अधिक गाड़ियां पूर्णिया के लाइन बाजार शिव मंदिर के पास पहुंचीं। इससे पहले कुछ जानकारी मिलती आधा दर्जन भर अधिकारी और उनके साथ फोर्स एक साथ चार अलग-अलग घरों में छापेमारी के लिए घुस गए। मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के संस्थापक असद इमाम के घर बड़ी संख्या में फोर्स के साथ इनकम टैक्स के अधिकारी जांच के लिए घुसे हैं। हालांकि कोई भी अधिकारी कुछ कहने से फिलहाल कतराते नजर आ रहे हैं। छापेमारी के बाद हो सकता है कि इसकी जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी जाए या फिर शाम तक छापेमारी के बाद पटना से आधिकारिक जानकारी सामने आए कि क्या कुछ बरामद हुआ है।

इन लोगों के घर चल रही आईटी की रेड

मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के सदस्य कैसर इमाम, गुलाम हुसैन और महमूद के घर आईटी की रेड चल रही है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस दौरान ट्रस्ट के सदस्य महमूद को संस्थापक असद इमाम के घर लेकर अधिकारी गए हैं। पूर्णिया के अलावा भागलपुर समेत अन्य जगहों पर भी छापेमारी की खबर है।

मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट का पूर्णिया सहित सीमांचल में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा नाम है। मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के अंतर्गत पूर्णिया मिलिया कॉन्वेंट स्कूल, मिलिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मिलिया पॉलिटेक्निक, मिलिया हाई स्कूल एवं किशनगंज में मिलिया इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित है।  यहां हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

मिलिया के संस्थापक असद इमाम की शिक्षाविद के तौर पर जो पहचान है उससे इतर सियासी तौर पर भी वो नामचीन चेहरा हैं। असद इमाम पूर्णिया से विधान परिषद चुनाव भी लड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें-    MP Election 2023: सीएम शिवराज ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- ‘वह झूठ की दुकान चला रहे हैं…’

About Post Author