हरियाणा: ब्रजमंडल यात्रा निकालने का VHP ने किया ऐलान,नूंह में इंटरनेट सेवा फिर से हुई बंद

KNEWS DESK- हरियाणा के नूंह जिले में एक बार फिर इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। नूंह जिले में प्रशासन द्वारा अनुमति न मिलने के बाद भी विश्व हिंदू परिषद  ने 28 अगस्त को दोबारा से ब्रजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया है।जिसे देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से आज हरियाणा सरकार के गृह सचिव के द्वारा 28 अगस्त तक दोबारा से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

आपको बता दें कि हरियाणा के नूंह में फिर से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि एहतियात के तौर पर प्रशासन की तरफ से ऐसा ऐलान किया गया है। विश्व हिंदू परिषद ने 28 अगस्त को दोबारा से ब्रजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया है। लेकिन प्रशासन की तरफ से इसकी अनुमति नहीं दी गई है।  इसके बावजूद भी VHP ब्रजमंडल यात्रा निकालने वाले बात पर जोर दे रही है। इसे देखते हुए नूंह के डिप्टी कमिश्नर ने कल शुक्रवार 25 अगस्त को गृह विभाग को एक पत्र लिखकर नूंह में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और बल्क SMS पर प्रतिबंध लगाने की बात की थी। इसके बाद आज  हरियाणा के गृह सचिव ने 26 से 28 अगस्त तक नूंह में इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी कर दिया है। नूंह प्रशासन ने विश्व हिंदू परिषद को ब्रजमंडल यात्रा स्थगित करने को कहा था।लेकिन लेकिन हिंदू संगठन यात्रा निकालने पर अड़े हुए हैं।

RAF और अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती

जानकारी के लिए बता दें कि प्रशासन की अपील पर मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा जुमे की नमाज मस्जिदों की बजाय अपने घरों पर ही पढ़ी है। प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए जुमे की नमाज घर में ही पढ़ने को कहा है। इसके साथ ही प्रशासन ने लोगों से जिले में शांति बनाए रखने की अपील भी की है। इसी के साथ प्रशासन द्वारा जिले में RAF और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया है।  जिले में पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है।

About Post Author