गोंडा: ग्रामीणों ने दी चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी, पहले काम फिर मतदान का लिया निर्णय

रिपोर्ट –  मोहसिन खान 

उत्तर प्रदेश – एक तरफ गोंडा लोकसभा का प्रत्याशी घोषित होने का जश्न मनाया जा रहा है, दूसरी तरफ आदर्श नगर पंचायत धानेपुर के वार्ड संख्या दो महाराजा देवी बक्स सिंह नगर के लोगों ने मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दे दी है।

एक वर्ष बीतने के बाद भी यहां कोई बदलाव नहीं 

बता दें कि गाँव के लोगों ने धरना प्रदर्शन कर बताया की आजादी से अब तक मुजेहनी गाँव को एक अदद पक्की सड़क मुहैया नही हो पाई है। गाँव को नगर पंचायत में शामिल किये जाने के बाद उम्मीद जगी थी की गाँव तक विकास पहुंचेगा, लेकिन एक वर्ष बीतने के बाद भी यहां कोई बदलाव नहीं हुआ, आलम यह है की अगर गाँव में किसी परिवार में लड़की का विवाह हो तो बारातियों का वाहन पहुंचना मुश्किल हो जाता है। सड़क बनवाने के विषय में यहां के जिम्मेदारों को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन आज भी कच्चे रास्ते से निजात नहीं मिली। गाँव में नाली खड़ंजा नही बना बरसात के दिनों में गाँव का आवागमन पूरी तरह नारकीय हो जाता है।

सरकारी कागजों में मुजेहनी गाँव का नाम ही गायब

सरकार की महत्वाकांक्षी निर्मल परियोजना के तहत स्वच्छ पेयजल व प्रकाश की व्यवस्था नहीं पहुंच सकी| नगरवासियों का मानना है की चुनाव आते ही नेता गाँव में पहुंचते है और तमाम वादे करके हमारा वोट लिया जाता है, उसके बाद सब भूल जाते हैं। इतना ही नहीं लोगों ने बताया की सरकारी कागजों में मुजेहनी गाँव का नाम ही गायब है, इसलिए यहां तक विकास नहीं पहुंचा। इस बार पहले काम फिर मतदान का निर्णय गाँव वालों ने लिया है।

About Post Author