उत्तर प्रदेश: दौड़ती कोयले की मालगाड़ी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

रिपोर्ट – शीरब चौधरी 

उत्तर प्रदेश – अमरोहा जनपद के गजरौला में मुरादाबाद से गाजियाबाद जा रही कोयले से लदी एक मालगाड़ी में आग लग गई। जब मालगाड़ी अमरोहा के कैलसा रेलवे स्टेशन की सामने से गुजरी तो स्टेशन मास्टर की नजर मालगाड़ी के डिब्बे से उठ रहे धुएं पर पड़ी तो उन्होंने तत्काल अमरोहा रेलवे स्टेशन मास्टर को मामले से अवगत कराया। लेकिन तब तक ट्रेन अमरोहा रेलवे स्टेशन से निकल चुकी थी, इसके बाद ट्रेन को गजरौला रोका गया। जहां गाड़ी के पहुंचने से पहले पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने करीब 15 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। फिलहाल इस घटना से कोई हानि नहीं हुई है।

कोयले से लदी मालगाड़ी में आग लग गई

दरअसल रविवार रात करीब नौ बजे मुरादाबाद से गाजियाबाद जा रही कोयले से लदी मालगाड़ी में आग लग गई। जब मालगाड़ी कैलसा रेलवे स्टेशन के सामने से गुजरी तो स्टेशन मास्टर की नजर मालगाड़ी के डिब्बे से उठ रहे भयंकर धुएं पर पड़ी। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना अगले स्टेशन अमरोहा को दी। लेकिन तब तक मालगाड़ी अमरोहा रेलवे स्टेशन से निकल चुकी थी। जिसके बाद मालगाड़ी को गजरौला रेलवे स्टेशन पर रात्रि करीब नौ बजकर 21 मिनट पर रोका गया। आग की घटना को देखते हुए मालगाड़ी को प्लेटफार्म नंबर तीन पर खाली पड़ी दूसरी रेल लाइन पर खड़ा कराया गया, साथ ही दमकल की दो गाड़ियां प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहले से ही मौजूद थी।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

जहां मालगाड़ी के पहुंचते ही दमकल कर्मियों ने करीब 15 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन अगर स्टेशन मास्टर की नजर इस धुएं पर नहीं पड़ती तो हादसा बड़ा हो सकता था। क्योंकि मालगाड़ी में कोयला लदा हुआ था। गजरौला रेलवे स्टेशन मास्टर केएल कश्यप ने बताया कि मालगाड़ी के एक डिब्बे से धुआं उठने की सूचना पर मालगाड़ी को स्टेशन पर रोका गया था। पानी से धुएं पर काबू पा लिया गया है। कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि कुछ देर के लिए मालगाड़ी को स्टेशन पर रोका गया है।

About Post Author