वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने दी महराजगंज को बड़ी सौगात,कहा-“सरकार की मंशा है, 2027 तक दुनिया के तीन अग्रणी देशों में शामिल होगा भारत”

रिपोर्ट – बृजेश गुप्ता 

उत्तर प्रदेश – महराजगंज मे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज महराजगंज में क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में हिस्सा लिया| इसके साथ ही एक हजार एक सौ करोड़ का ऋण की बड़ी सौगात लाभार्थियों के देते हुए कहा की, “सरकार की मंशा है 2027 तक भारत दुनिया के तीन अग्रणी देशों में के तीन अग्रणी देशों में शामिल होगा।” इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओ के साथ निजी होटल में बैठक की और भाजपा के पक्ष में आगामी लोकसभा में मतदान की अपील की।

महराजगंज को दी बड़ी सौगात

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन आज महराजगंज को बड़ी सौगात देते हुए एक हजार एक सौ करोड़ का ऋण वितरित किया। 1 अक्तूबर से 21 फरवरी तक कुल 40 हजार लाभार्थियों को वित्त मंत्री में ऋण स्वीकृत किया। 169 करोड़ रुपए स्वयं सहायता समूह के महिला लाभार्थियों के दिया गया, जो प्रदेश में सबसे पहला स्थान है। इसके अलावा 360 करोड़ रुपए का निजी लोन बांटा गया। जिसमें कार लोन, होम लोन और व्यक्तिगत लोन शामिल है। इसके अलावा किसानों को बड़ी सौगात देते हुए 272 करोड़ रुपए फसली ऋण और पशुपालकों के लिए ऋण प्रदान किया गया है।

एक हजार एक सौ करोड़ का ऋण किया वितरित

इन योजनाओं में उत्पादक संगठनों को लोन, महिला समूहों को ऋण वितरण, स्टैंड अप इंडिया के अलावा पीएम स्वानिधि, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, मुद्रा, ओडीओपी, कृषि अवसंरचना कोष, केसीसी, एमएसएमई, स्वयं सहायता समूह सहित विभिन्न बैंकों द्वारा वित्त पोषित योजनाओं के तहत लगभग एक हजार एक सौ करोड़ का ऋण वितरित किया गया |

About Post Author